मई,3,2024
spot_img

Bihar Education Department News | 67 BEO की सैलरी पर लगी रोक, दरभंगा प्रमंडल भी फंसा

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar Education Department News | 67 BEO की सैलरी पर लगी रोक, दरभंगा प्रमंडल भी फंसा है जहां शिक्षा विभाग पूरा एक्शन में है। लगातार कार्रवाई पर कार्रवाई हो रही है। केके पाठक ने अब विभाग में ऐसा माहौल बना दिया है कि पूरा विभाग ही अब गरम है। लगातार एक्शन ले रहा है। इसी कड़ी में अब, 67 BEO की सैलरी रोक दी गई है। इनपर आरोप यह, फोन तक रिसीव नहीं करते। जानिए इन 67 की सूची में किस जिले के बीइओ शामिल हैं जहां…दरभंगा प्रमंडल भी शामिल है…

Bihar Education Department News | फोन रिसीव नहीं करना इन 67 BEO पर भारी पड़ा

जानकारी के अनुसार विभागीय फोन रिसीव नहीं करना इन 67 BEO पर भारी पड़ गया है। विभाग ने इनकी सैलरी रोक दी है।  सरकारी स्कूलों और शिक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग को लेकर शिक्षा विभाग की ओर सेच कमांड एंड कंट्रोल सेंटर संचालित किया जा रहा है। इस कंट्रोल सेंटर से सभी प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिले के कार्यक्रम पदाधिकारी को फोन किया जा रहा है। लेकिन, फोन रिसीव नहीं करने वाले 67 बीईओ को चिन्हित किया गया है इन चिन्हित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की सैलरी रोक दी गई है। इसको लेकर शिक्षा विभाग की ओर से लेटर जारी किया गया है।

Bihar Education Department News | शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को भेजी 67 बीइओ की सूची

शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को 67 प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की सूची उपलब्ध कराई है। साथ ही कहा है कि उनके जिले में इनमें से जितने बीईओ शामिल हैं, उन पर कार्रवाई करें। प्राथमिक शिक्षा निदेशक की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि विभागीय कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से लगातार इन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के फोन पर संपर्क किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News| Gas Cylinder Blast में बच्ची की जिंदा मौत, घर खाक, कई लोग झुलसे, विरोध में अग्निशमक वाहन में तोड़फोड़

Bihar Education Department News | वेतन पर लगाई रोक, पूछा गया शोकॉज

हालांकि, वे फोन रिसीव नहीं करते है। ऐसे में जिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों की ओर से फोन रिसीव नहीं किया गया है, उनके वेतन पर रोक लगाते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाए। प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को कहा है कि जिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों का पहले से वेतन स्थगित किया गया है, उनके विरुद्ध आरोप पत्र उपलब्ध कराया जाए। वहीं, जो प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पहले से निलंबित या पहले से ही आरोप पत्र गठित है। उनके खिलाफ कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की जाए।

Bihar Education Department News | फोन जाने पर उठाते नहीं है और बाद में कॉल बैक भी नहीं करते।

जानकारी के अनुसार, सरकारी स्कूलों और शिक्षा की व्यवस्था की मॉनिटरिंग को लेकर शिक्षा विभाग में बने कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से सभी प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिले के कार्यक्रम पदाधिकारी को फोन किया जा रहा है। लेकिन कई बीईओ ऐसे हैं जो कमांड कंट्रोल सेंटर से फोन जाने पर उठाते नहीं है और बाद में कॉल बैक भी नहीं करते।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Murder In Chapra | मॉर्निंग वॉक पर निकले ITI संचालक की गोली मारकर हत्या, थाना से 100 मीटर की दूरी पर Early Morning Sensation

Bihar Education Department News | इन जिलों के बीइओ आएं हैं फोन के लपेटे में

ऐसे में शिक्षा विभाग में ऐसे 67 बीइओ को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को 67 प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की सूची उपलब्ध कराई है और कहा कि उनके जिले में इनमें से जितने शामिल हैं। उन पर कार्रवाई की जाए। इनमें, ये है वो जिले जहां के जिला जिला शिक्षा पदाधिकारी को विभाग ने पत्र भेजा है। इसमें अररिया/औरंगाबाद/बांका/बेगूसराय/भागलपुर/भोजपुर/बक्सर/ पूर्वी चंपारण/ गोपलगंज/किशनगंज/ मधुबनी/ मुजफ्फरपुर/नालंदा/पटना/ पूर्णियां/ रोहतास / सहरसा / समस्तीपुर/सारण/सीतामढ़ी/सीवान/शेखपुरा/सुपौल/वैशाली/पं.चंपारण शामिल है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Araria News| Muzaffarpur News| अररिया चुनाव कराने आए मुजफ्फरपुर के जवान की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें