मई,4,2024
spot_img

अब KK के मास्टर स्ट्रोक से रूकेगी बिहार में शराब की Home Delivery, पढ़िए प्लान, कहां फंसेंगे तस्कर

spot_img
spot_img
spot_img

ब KK के मास्टर स्ट्रोक से रूकेगी बिहार में शराब की Home Delivery, पढ़िए प्लान, कहां फंसेंगे तस्कर पढ़िए पूरी खबर क्योंकि अब है हर चप्पे पर नजर

 

शराब कहां से आ रही है। सप्लाई करने वाले किस उम्र के हैं। किस इलाके में सबसे अधिक शराब की होम डिलीवरी हो रही है। कहां स्टॉक किया जा रहा है। इन सब बिंदुओं पर एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है।

पटना जिले में शराबबंदी को मजबूती से मूर्त रूप देने के लिए जिला प्रशासन ने एक्शन प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है। यह काम शनिवार से ही शुरू है। शराब की होम डिलिवरी कैसे रुकेगी, इस पर एक्शन प्लान में बल दिया गया है। साथ ही अवैध शराब बरामद करने के लिए छापेमारी की संख्या बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News। Khutona News। महिला की कुचलकर मौत, 2 Bike सवारों को रौंदने वाला अग्निशमन ड्राइवर गिरफ्तार

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव का पदभार संभालते ही केके पाठक फुल फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। खासतौर पर शराब की होम डिलिवरी रोकने के लिए उन्होंने वर्क प्लान बनाने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि उसी वर्क प्लान के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

अपर मुख्य सचिव ने अधिकारियों को छापेमारी तेज करने को कहा है। पटना में शराबबंदी पूरी तक से मूर्त रूप ले तथा यहां से पूरे बिहार को संदेश दिया जाए, इस पर अधिकारी बल दे रहे हैं। शनिवार से पटना जिले में शराब को लेकर छापेमारी तेज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Araria News| Muzaffarpur News| अररिया चुनाव कराने आए मुजफ्फरपुर के जवान की मौत

आईजी, डीएम और एसएसपी के अलावे वरीय अधिकारियों को निबंधन एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने यह खास निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव ने पटना जिला प्रशासन से होम डिलिवरी रोकने के लिए एक सप्ताह के अंदर एक्शन प्लान तैयार करने को कहा है।

शराब की होम डिलीवरी बंद हो, इस पर विशेष बल दिया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन ऐसे लोगों को चिन्हित कर रहा है जो इस धंधे में लिप्त हैं। खासकर शराब की सप्लाई में लगे लोगों की सूची तैयार की जा रही है। यह भी देखा जा रहा है कि इससे पहले कौन-कौन लोग शराब सप्लाई के मामले में जेल जा चुके हैं या जिनपर मुकदमा है। ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है।

उन्होंने शराब की जब्ती और विनष्टीकरण, वाहन की जब्ती और नीलामी, कॉल सेंटर से प्राप्त शिकायतपर त्वरित कार्रवाई आदि बिंदुओं पर भी आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News|Munger News| घर में शिक्षिका की हाथ-पैर बांध, गोली मारकर हत्या

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें