मई,18,2024
spot_img

Bihar Politics | बिहार में राम नाम लड्डू, गोपाल नाम घी…ये फ्लोर टेस्ट…साल 2025 और आज की पॉलिटिक्स…

2025 के चुनाव में नीतीश सीएम नहीं बनेंगे...जिसपर मेरा हाथ..., उसी के सर पर ताज...गोपाल मंडल अजबे मडू में हैं। कहते हैं, मेरा हाथ जिस राजनेता पर पड़ जाता है वह अपने क्षेत्र में विजयी होता है। चाहे वर्तमान सांसद अजय मंडल हों, शकुनी चौधरी, खगड़िया की रेनू सिंह हों। मंडल कहते हैं, अभी तक भागलपुर के जो भी सांसद चुने गए हैं, उन्हें जिताने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है। एमएलए मंडल शाहनवाज हुसैन को लेकर कहा, पहले शाहनवाज हुसैन ने जो चुनाव लड़ा था, उसमें मैंने खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी सिफारिश की थी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनके बारे में कहा था, तब जाकर शाहनवाज हुसैन को टिकट मिला और वह चुनाव लड़े थे। वहीं, लगे हाथ बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी.. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उम्र अब समाप्त होने वाली है। इसी टर्म तक वे सीएम रहेंगे। आने वाले समय में फ्लोर टेस्ट होगा....ऐसे में...विधायक.... पढ़िए चुनावी कांव-कांव

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

Bihar Politics | MLA Gopal Mandal | बिहार में राम नाम लड्डू, गोपाल नाम घी…ये फ्लोर टेस्ट…साल 2025 और आज की पॉलिटिक्स…बिहार में राम नाम लड्डू, गोपाल नाम घी…वाह रे पॉलिटिक्स…। इसे यूं कहें, बिहार में जनता दल यूनाइटेड के अंदर खटपट है क्या? राम की शरण में जदयू, क्या गोपाल नामक घी का दीया जला पाएंगीं। कहीं कोई लगाम है। नहीं ना तो यही होगा…जो आगे की खबर में है….

Bihar Politics | विधायक ही ताल ठोक रहे। कह रहे, सीएम नीतीश की यह अंतिम पारी

विधायक ही ताल ठोक रहे। कह रहे, सीएम नीतीश की यह अंतिम पारी। 2025 में वह सीएम नहीं बनेंगे। क्योंकि गोपाल मंडल का हाथ उनपर नहीं रहेगा। जिनपर गोपाल मंडल हाथ रखेंगे उसी के सिर ताज सजेगा। अब ऐसे में जदयू के अंदर बवाल वाली नौबत आ गई है।

Bihar Politics | तेरा साथ है तो मुझे क्या कमी है…

सीएम नीतीश कुमार के खास तेजस्वी को पूरी तरह आशीर्वाद के मूड में हैं। जदयू के विधायक गोपाल मंडल ने इससे पहले कहा था, अगर कोई उन्हें रिश्वत की पेशकश करता है, तो उन्हें रिश्वत लेने में कोई झिझक नहीं होगी।  नौकरी के बदले जमीन मामले में RJD सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ ED की कार्रवाई पर उन्होंने जमकर लालू परिवार का साथ देते दिखे।

Bihar Politics | 16 सीटें, बड़े फंसानें, जीतेंगे मगर, हराने के बाद…अबकी बार तुरूप का पत्ता…

ऐसे में, बिहार में अभी राजनीतिक हलचल तेज ही हो रही। यह खत्म नहीं होने वाली। तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार को कमजोर करने का खासा प्लान अलग राह पर है।  इंडिया गठबंधन से जेडीयू से अलग होने के चलते तेजस्वी यादव के पास लोकसभा की 16 तुरूप का एक्का वाली सीटें हैं, इसपर नीतीश को पछाड़ मारने के लिए इन सोलह सीटों पर ठीक वैसा ही खेला होगा।

Bihar Politics | पिछली बार उसने इसबार करेंगे ये, प्लानिंग तैयार है…खैर…

जैसा बीजेपी ने पिछले चुनाव में जदयू के लिए चिराग को आगे कर खेला था, जिसके लिए नीतीश बीजेपी से अलग हुए थे। ऐसा ही कुछ खेला, इसबार तेजस्वी की चाल में शामिल है जहां नीतीश कुमार को कमजोर करने की पूरी प्लानिंग तैयार हो रही। खैर, अभी बात गोपाल मंडल की…

Bihar Politics | हमें मंत्री नहीं बनना। अब इतना कम समय के लिए बनकर क्या करेंगे

भागलपुर के गोपालपुर विधानसभा के जदयू विधायक गोपाल मंडल ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए मंत्री बनने के सवाल पर कहा कि हम मंत्री बनबे नहीं करेंगे, मंत्री बनना वाहियात बात होती है, हम एमपी बनेंगे। गोपाल मंडल ने कहा कि हमें मंत्री नहीं बनना। अब इतना कम समय के लिए बनकर क्या करेंगे, अब हमको सांसद बनना है।

Bihar Politics | लेकिन कुर्सी मिलेगा तब ना दिखाएंगे, चांस तो मिले। मेरा इलाका ही राड़ वाला है…,

हमको मंत्री बनाने के लिए मुख्यमंत्री सोचते हैं कि ये लाठी और डंडा चलाता है, इसको मंत्री बनाकर क्या करेंगे.. लेकिन ऐसी बात नहीं है। मैं पढ़ा लिखा हूं, मेरा दिमाग आईएएस और आईपीएस वाला है। लेकिन कुर्सी मिलेगा तब ना दिखाएंगे, चांस तो मिले। मेरा इलाका ही राड़ वाला है, नहीं गाली गलौज करेंगे तो सब ठीक-ठाक नहीं रहेगा।

Bihar Politics | 2025 के चुनाव में नीतीश सीएम नहीं बनेंगे

इस बीच नई सरकार बनने के बाद भागलपुर के गोपालपुर विधानसभा सीट से जेडीयू विधायक गोपाल मंडल एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। गोपाल मंडल ने कहा कि अब वह सीधे सांसद बनेंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने अपरोक्ष रूप से नीतीश कुमार पर बड़ा हमला भी बोला। कहा, अगले चुनाव का दावा किया। कहा, 2025 के चुनाव में नीतीश सीएम नहीं बनेंगे।

Bihar Politics | चर्चा अभी खुद की, सीएम की नहीं…बस दो तीन नाम…जिसपर है नजर

हालांकि अगला सीएम कौन बनेगा इसके बारे में उन्होंने किसी के नाम की चर्चा नहीं की। इसके साथ ही उन्होंने खुद को लेकर दावा किया है कि जिस राजनेता पर मेरा हाथ होता है, उसकी जीत पक्की होती है। इस दौरान गोपाल मंडल ने दो-तीन नाम गिनाते हुए कहा कि जिस पर मेरी नजर पड़ जाती है वह अपने क्षेत्र में भारी बहुमत से लीड करता है। इस दौरान गोपाल मंडल ने शकुनी चौधरी, रेणु सिंह, शाहनबाज हुसैन जैसे नेता को विधायक और सांसद बनाने का दावा किया।

Bihar Politics | दावा तो कोई भी कर सकता है, दावा करने में कहां कोई समस्या है

गोपाल मंडल ने आगे कहा कि वे लोकसभा चुनाव में तीन लाख वोटों के साथ लीड करेंगे। और जीतेंगे भी। इसके आलावा राजद के बिहार में सरकार बनाने के दावों को लेकर कहा कि-दावा तो कोई भी कर सकता है, दावा करने में कहां कोई समस्या है। लेकिन, जदयू एकजुट है। इसमें कोई तोड़ नहीं होने वाला है।

Bihar Politics | मेरे सामने उनका कोई वजूद नहीं है

जदयू के विधायक गोपाल मंडल ने भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा पर उन्होंने बड़ा आरोप लगाय है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे साथ अजीत शर्मा का कोई वजूद नहीं है। अजीत शर्मा पर बड़ा आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, वे पैसे के दम पर चुनाव जीतते हैं और मेरे सामने उनका कोई वजूद नहीं है।

Bihar Politics | मेरा हाथ जिस राजनेता पर पड़ जाता है वह अपने क्षेत्र में विजयी होता है चाहे…

गोपाल मंडल ने कहा, “मेरा हाथ जिस राजनेता पर पड़ जाता है वह अपने क्षेत्र में विजयी होता है। चाहे वर्तमान सांसद अजय मंडल हों, शकुनी चौधरी हों, खगड़िया की रेनू सिंह हों। जिस पर मेरी नजर पड़ जाती है वह अपने क्षेत्र में भारी बहुमत से लीड करता है.” मंडल कहते हैं कि अभी तक भागलपुर के जो भी सांसद चुने गए हैं, उन्हें जिताने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है।

Bihar Politics | सीएम से की थी बात, पीएम से की थी बात तब जाकर मिला था टिकट

श्री मंडल ने शाहनवाज हुसैन को लेकर भी दावा किया कि पहले शाहनवाज हुसैन ने जो चुनाव लड़ा था, उसमें मैंने खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी सिफारिश की थी और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनके बारे में कहा था तब जाकर शाहनवाज हुसैन को टिकट मिला और वह चुनाव लड़े थे।

Bihar Politics | इसी टर्म तक वे सीएम रहेंगे…इशारों-इशारों में हर दल…दल-दल…किसी भी दल…फ्लोर टेस्ट

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर मंडल ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री की उम्र अब समाप्त होने वाली है। इसी टर्म तक वे सीएम रहेंगे। गोपाल मंडल ने इशारों इशारों में ये भी दावा किया कि आने वाले समय में फ्लोर टेस्ट होगा। उसमें कोई विधायक किसी भी दल में जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें