मई,19,2024
spot_img

बिहार में 2024 पर चर्चा…जब मिले चंद्रशेखर-नीतीश-तेजस्वी…बीजेपी का तंज

spot_img
spot_img
spot_img

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने आज पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से मुलाकात की। तीनों नेताओं के बीच विपक्षी एकजुटकता और नीतीश कुमार की भूमिका 2024 में क्या हो सकती है? इसपर चर्चा हुई है।

वहीं,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और तेलंगाना सीएम केसीआर (K Chandrashekar Rao) की मुलाकात पर बीजेपी ने तंज कसा है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने कहा कि जल्द ही विपक्ष के दो दर्जन तथाकथि 2024 के प्रधानमंत्रियों का सम्मेलन होगा। उनमें से नेता यानी पीएम कैंडिडेट वही चुना जाएगा जो सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार को बढ़ावा देगा। वहीं, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने केसीआर और नीतीश कुमार की मुलाकात को विपक्षी एकता का कॉमेडी शो करार दिया है।

इससे पूर्व तेजस्वी यादव ने तेलंगाना सीएम केसीआर (K Chandrashekar Rao) से मिलने के बाद कहा कि राज्यों से ही देश बनता है। हम लोग अपने अपने राज्यों को मजबूत करेंगे। विकास करेंगे, ताकी देश मजबूत हो। बिहार गरीब और पिछड़ा राज्य है। केंद्र से कोई मदद नहीं मिल रहा है। खुद से बिहार के लिये राज्य सरकार कर सकती है करेगी। राज्यों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

तीनों नेताओं की मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री कुमार की पार्टी जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और बिहार विधान परिषद सदस्य नीरज कुमार ने कहा, बीजेपी को हराने के लिए यह दक्षिण और उत्तर के बीच एकता होगी। नीतीश कुमार में विपक्ष को नई उम्मीद नजर आ रही है. दोनों नेताओं के बीच बैठक का राष्ट्रीय असर होना तय है। वहीं राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने  कहा, ‘केसीआर और नीतीश के बीच बैठक निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है। राजग से नीतीश का जाना हाल के दिनों में बीजेपी के लिए सबसे बड़ा झटका है।

चंद्रशेखर राव आरजेडीयू के अध्यक्ष लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी मुलाकात कर सकते हैं। मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चंद्रशेखर राव इसी कार्यक्रम में गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के वीर सपूतों के परिवार के सदस्यों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा वितरित करेंगे। इस साल मार्च में तेलंगाना में आग लगने से मारे गए बिहार के 12 प्रवासी मजदूरों के परिवारों को भी 5-5 लाख रुपये का चेक देंगे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election अंतिम ओवर में....| किले में "चौका"...या चौंकाएगा मधुबनी...अंतिम ओवर में

वहीं,बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा कि अब जाकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को बिहार आने का मौका मिला। आज वह रबर स्टैंप मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने आ रहे हैं कि तेलंगाना के राजपरिवार से ज्यादा भ्रष्ट बिहार के राज परिवार को बचाने के लिए बहुत-बहुत आभार। जल्द ही दो दर्जन तथाकथित 2024 के प्रधानमंत्रियों का सम्मेलन होगा और नेता वही चुना जाएगा जो सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार को अपने प्रदेश में संपोषित करेगा।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें