मई,4,2024
spot_img

Bihar News | Muzaffarpur Junction पर खड़ी Shramik Express में ब्लास्ट, RPF Jawan की मौत

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar News | Muzaffarpur Junction पर खड़ी Shramik Express में सोमवार को भीषण ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में RPF Jawan की मौत हो गई है। बताया जाता है, वलसाड से मुजफ्फरपुर आई श्रमिक एक्सप्रेस में सोमवार सुबह अग्निशमन यंत्र ब्लास्ट हो गया।

Bihar News | आरपीएफ जवान की दर्दनाक मौत, ट्रेन में यात्री मौजूद नहीं थे

इसमें एक आरपीएफ जवान की दर्दनाक मौत हो गई है। वारदात मुजफ्फरपुर जंक्शन पर खड़ी श्रमिक एक्सप्रेस में हुई है। हादसे के वक्त ट्रेन में यात्री मौजूद नहीं थे। ट्रेन अपने समय से मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंच चुकी थी। इसी दौरान ट्रेन के एस 8 बोगी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

Bihar News | प्लेटफार्म संख्या पांच पर यात्रियों के उतरने के कुछ देर बाद एसी बोगी में लग गई आग

रेलवे पुलिस के मुताबिक प्लेटफार्म संख्या पांच पर यात्रियों के उतरने के कुछ देर बाद एसी बोगी में आग लग गई। बोगी से धुंआ निकालने लगा। आग बुझाने के लिए आरपीएफ का एक जवान बोगी में चढ़ गया। आग बुझाने लगा। आग बुझाने के दौरान अग्निशमन यंत्र ब्लास्ट कर गया, जिससे जवान को गंभीर चोटें आईं। उसका चेहरा झुलस गया। स्थानीय रेलवे पुलिस ने आनन-फानन में गंभीर रूप से जख्मी जवान को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News, Harlakhi News ...अगले दिन भी पुलिस 'नदारद', 2 दुकानों में भीषण चोरी, तीसरी में ...

Bihar News | रेल आईजी अमरेश कुमार ने बताया

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के आईजी जंक्शन पर पहुंचे। जांच-पड़ताल शुरू की। एफएसएल टीम भी घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन कर रही है। इस बाबत रेल आईजी अमरेश कुमार ने बताया कि आग बुझाने के दौरान आरपीएफ जवान की मौत हो गई है। जांच-पड़ताल की जा रही है। ट्रेन के बोगी में अचानक शॉर्ट सर्किट से स्लीपर कोच एस-8 के टॉयलेट के पास आग लगी थी। इसकी सूचना जंक्शन पर तैनात आरपीएफ पुलिसकर्मी विनोद यादव को मिली. सूचना पर आनन फानन में मौके पर पहुंचे।

Bihar News | अग्निशमन यंत्र का इस्तेमाल कर आग पर काबू पा लिया

इसके बाद ट्रेन में लगे अग्निशमन यंत्र का इस्तेमाल कर आग पर काबू पा लिया। लेकिन, दूसरे यंत्र को इस्तेमाल करने के दौरान ब्लास्ट हो गया। सिलेंडर का पिछला हिस्सा फट कर सिपाही के चेहरे पर जा लगा। सूचना मिलने के बाद आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद घायल पुलिस कर्मी को इलाज के लिए एसकेएमसीएच ले जाया गया लेकिन सिपाही ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News|Munger News| घर में शिक्षिका की हाथ-पैर बांध, गोली मारकर हत्या

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें