मई,3,2024
spot_img

बक्सर में Republic Day Celebration के दौरान बड़ा हादसा, तिरंगा फहराने के दौरान 11000 वोल्ट के तार की चपेट में आया लोहे की पाइप, करंट से 4 बच्चे झुलसे, 1 की मौत, विरोध में सड़क जाम, आगजनी

spot_img
spot_img
spot_img

क्सर से एक बड़ी खबर आ रही है। जिले में गणतंत्र दिवस का हर्षोल्लास पलभर में मातम (Major accident during Republic Day celebration in Buxar) में बदल गया।

 

मामला इटाढ़ी प्रखंड के नाथपुर प्राथमिक विद्यालय का है, जहां  तिरंगा फहराने के दौरान झंडोत्तोलन के लिए लगाए जा रहे लोहे के पाइप से 11 हजार वोल्ट के तार सटने और करंट प्रवाहित होने से इसकी चपेट में कुछ बच्चे आ गए।

इसमें से एक छात्र नाथपुर गांव के अनिल राम के दस वर्षीय पुत्र शुभम कुमार की मौत हो गई है, वहीं चार जख्मी हो गए हैं। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क जाम करते हुए जमकर नारेबाजी करते हुए आगजनी कर दी। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Supreme Court News| आया Women Empowerment पर Supreme फैसला, Bar Association में अब महिलाओं को मिलेगा एक तिहाई आरक्षण

घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने बक्सर-इटाढ़ी मार्ग को जाम आगजनी कर जाम किया। मिली जानकारी के अनुसार, घटना के संबंध में स्कूल का प्रधानाध्यापिका मरियम सुमेश्वर ने बताया कि स्कूल परिसर में सभी बच्चे व गांव का ही एक युवक मिलकर लोहे की पाइप में तिरंगा झंडा लगा रहे थे। तभी उनका झंडा बिजली की तार की चपेट में आ गया।

घायलों में दो बच्चे और एक युवक शामिल हैं। इनमें नाथपुर निवासी ददन राम का आठ साल का बेटा कृष्णा कुमार, लाल जी राम का 15 साल का बेटा इंद्रजीत कुमार और सुरेमन राम का बेटा परमेश्वर राम शामिल हैं। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सा चल रही है। डॉक्टरों ने इनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| बड़ी बहू की छोटी सोच... सास की जमकर पिटाई, बचाने आई छोटी बहू को भी पीटा...

आक्रोशित लोगों ने रोड को जाम कर मृत बच्चे के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की। सदर एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

इसके बाद से इस रोड पर वाहनों का परिचालन शुरू हो सका। एसडीएम ने बताया कि घायलों की चिकित्सा चल रही है और मृत बच्चे के परिजनों को उचित मुआवजा राशि दिलाई जाएगी। ग्रामीणों की मांग थी कि स्कूल के ऊपर से जा रहे बिजली के 11 हजार वोल्ट के तार को हटाया जाए तो इसके लिए जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें