मई,20,2024
spot_img

बिहार से नक्सलियों के तार..STF की बड़ी कार्रवाई, कुख्यात दो नक्सली इनामी पवन सिंह और महिला नक्सली दुखनी कुमारी को पूर्णिया और लखीसराय से दबोचा

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार से नक्सलियों के तार पुराने हैं। लगातार नक्सलियों पर नकेल कसने में बिहार स्पेशल टास्क फोर्स की टीम जुटी है। उसे इस मामले में लगातार सफलता भी मिल रही है। करीब दस साल बाद 19 जनवरी को लोचन मांझी को गिरफ्तार करने में लखीसराय पुलिस को सफलता मिली थी। 14 जून 2013 को धनबाद से पटना जा रही धनबाद पटना इन्टर सिटी को रोककर नक्सलियों की ओ से ट्रेन पर अंधाधुंध फायरिंग में लोचन की तलाश थी, उसकी वर्ष 2013 से पुलिस को तलाश थी उसे दबोच लिया गया।

नक्सली लोचन माझी ने 14 जून 2013 को धनबाद पटना इन्टर सिटी अप (धनबाद से पटना जाने वाली) ट्रेन को रोककर ट्रेन पर फायरिंग एवं बमबारी की तथा 3 लोगों की हत्या करने, हथियार तथा गोली लूटने का आरोप दर्ज हैं। पुलिस इसे पिछले करीब एक दशक से तलाश रही थी। अब ताजा मामला फिर उसी लखीसराय के साथ पूर्णिया से है जहां एसटीएफ की दो अलग-अलग टीमों ने पूर्णिया जिले के कुख्यात और पचीस हजार के इनामी अपराधी पवन सिंह को गिरफ्तार किया है। वहीं, लखीसराय जिले के कजरा से महिला नक्सली दुखनी कुमारी को दबोचा है। इस गिरफ्तारी की फिराक में टीम को कई दिनों से इंतेजार था। वही अब जा कर उन्हें सफलता हाथ लगी है। पढ़िए पूरी खबर

जानकारी के अनुसार, एसटीएफ की टीम ने नक्सल प्रभावित जिला लखीसराय के कजरा अंतर्गत श्रीकिशन कोड़ासी गांव में छापेमारी कर यह कार्रवाई की है। एसटीएफ की टीम ने हार्डकोर महिला नक्सली दुखनी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार नक्सली दुखनी के खिलाफ विभिन्न थानों में कई केस दर्ज है। इस बात की जानकारी एसपी पंकज कुमार ने दी है। उन्होंने बताया है कि, गिरफ्तार नक्सली दुखनी पर पीरी बाजार और चानन थाना में  कांड दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| भूतही बलान पुल के नीचे महिला की लाश...Unknown, सवालों के साथ

वहीं, पूर्णिया पुलिस और पटना एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है। कुख्यात पवन सिंह अपने इलाके में खौफ पैदा किया हुआ था। अब उसकी गिरफ्तारी हो चुकी है। इस गिरफ्तारी में पुलिस ने पवन सिंह और उसके एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया है।

 

टीम की ओर से इस छापेमारी में कार्रबाईन समेत कइ अन्य हथियार व कारतूस बरामद हुए है। टीम ने गुसप सूचना के आधार पर ही यह छापेमारी की थी। पुलिस ने कुख्यात पवन सिंह के घर पर दबिश डाली थी। इसके बाद स्व. ज्ञान चंद सिंह के पुत्पर वन सिंह उसके एक सहयोगी भूदेव यादव के पुत्र धीरज यादव को गिरफ्तार कर लिया। भूदेव यादव पवन सिंह के ही गिरोह का सदस्य है। जो कटिहार ज़िला के बरारी थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| IG Range Muzaffarpur.... Shivdeep Lande...वर्दी वाला विज्ञापन...तस्वीर लगाना भारी पड़ा, 4 लोगों पर FIR

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें