मई,15,2024
spot_img

Traffic Rules | Darbhanga समेत Bihar के सभी प्रमंडलीय और जिला मुख्यालयों के मुख्य चौराहों पर लगेंगे सीसीटीवी

spot_img
spot_img
spot_img

Traffic Rules | Darbhanga समेत Bihar के सभी प्रमंडलीय और जिला मुख्यालयों के मुख्य चौराहों पर लगेंगे सीसीटीवी इसका फैसला हो चुका है। इस संबंध में प्रस्ताव बिहार सड़क सुरक्षा परिषद् की बैठक से पारित हो गया है। इसके तहत अब जल्द ही बिहार सड़क सुरक्षा परिषद्, परिवहन विभाग की ओर से जिला मुख्यालयों में सीसीटीवी लगाने के लिए टेंडर प्रकाशित किया जाएगा।

Traffic Rules | जिला मुख्यालयों के भीड़-भाड़ वाले व्यस्तम और अन्य मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीवी

जानकारी के अनुसार, दरभंगा जैसे प्रमंडलीय जिला मुख्यालयों समेत बिहार के सभी जिला मुख्यालयों के भीड़-भाड़ वाले व्यस्तम और अन्य मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। इससे ही अब यातायात की मॉनिटरिंग होगी। इसके तहत तय होगा कि बिना हेलमेट बाइक कौन चला रहा है। कौन अन्य तरीके से यातायात नियम तोड़ रहा। इसके तहत ही अब वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

Traffic Rules | तीन-तीन और दो-दो सीसीटीवी कैमरे लगेंगे

दरभंगा जैसे प्रमंडलीय जिला मुख्यालयों में तीन-तीन और अन्य जिलों के चौराहों पर दो-दो सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। इसकी जानकारी परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने देते हुए  बताया कि सड़क दुर्घटना में कमी लाने के उद्देश्य से जिला मुख्यालयों में सीसीटीवी के माध्यम से यातायात उल्लंघनकर्ताओं की निगरानी और चालान का निर्णय किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News|असम पैरा मिलिट्री के जवानों से भरी बस की ट्रक में भीषण टक्कर, दर्जन से अधिक जवान जख्मी, Samastipur से चुनाव करा कर लौट रहे थे Muzaffarpur

Traffic Rules | पुलिस महानिदेशक (यातायात) से मांगा गया है प्रस्ताव

इस संबंध में पुलिस महानिदेशक (यातायात) से प्रस्ताव मांगा गया है। इसके बाद जहां पटना में सफलता के बाद अन्य जिलों में किया जाएगा।  सचिव संजय कुमार अग्रवाल की पहल पर वर्ष 2018 में राजधानी के विभिन्न मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से यातायात उल्लंघनकर्ताओं की चालानिंग का कार्य शुरु किया गया था। इसकी सफलता के बाद अन्य जिला मुख्यालयों में भी सीसीटीवी कैमरे से चालानिंग का कार्य शुरु किये जाने का निर्णय किया गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें