मई,20,2024
spot_img

Darbhanga News| Kusheshwarsthan News | सुबह तक जो आशियां थे, दोपहर में राख बनकर हो गए जमींदोज…भिंडुआ गांव में आग से 4 घर राख

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| Kusheshwarsthan News | सुबह तक जो आशियां थे, दोपहर में राख बनकर हो गए जमींदोज…जहां भिंडुआ गांव में आग से चार घर राख होने से कोहराम मचा है। कुशेश्वरस्थान में मंगलवार को आग ने अपना ऐसा तांडव मचाया कि भिंडुआ गांव में सन्नाटा पसर गया।

Darbhanga News | चारों तरफ कोहराम, लोग पानी की तलाश और आग बुझाने में व्यस्त, आया नहीं अग्निशमन

चार घर देखते ही देखते जमींन पर राख बनकर गिर गए। जो सुबह में आशियाना था, दोपहर बाद उसका नामोनिशां नहीं था। चारों तरफ कोहराम मचा था और लोग पानी की तलाश और आग बुझाने में व्यस्त होते थकते जा रहे थे। वजह भी खास थी, हादसे की जानकारी मिलने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची। इससे लोगों में उबाल था। एक तो आग की गर्मी दूजां ये कुव्यवस्था लोग तिलमिला उठे थे जहां…

Darbhanga News | शॉर्ट सर्किंट ने आग को आमंत्रण भेजा

मंगलवार की दोपहर अगलगी की बड़ी वारदात हुई। ग्रामीणों ने दिलेरी दिखाई। आग को पूरी तरह से रोक लिया। नहीं तो कई और घर भीषण अग्निकांड की चपेट में आ जाते। बताया जाता है कि रमेश राय की पत्नी कंचन देवी के घर में बिजली की शॉर्ट सर्किंट ने आग को आमंत्रण भेजा। फिर ऐसी आग भड़ी देखते ही देखते चारों ओर फैल गई। इससे पड़ोसी उग्रेश राय की पत्नी जगतारण देवी, जागेश्वर राय की पत्नी श्याम सुंदरी देवी और  उमेश राय  की पत्नी राधा देवी के घर को लील लिया। घरों से उठती लपटें धू धू कर लोगों को डरा रही थी। इससे वहां चीख पुकार मच गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| सुपौल-बेनीपुर मुख्य सड़क का विष्णुपुर मोड़...Accident का Turning Point...इस बार Scorpio... अज्ञात...क्षतिग्रस्त

Darbhanga News | घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच पाई

आग की लपेटा देखकर ग्रामीण जुटे और आग बुझाने में जुट गए। अगल बगल में कई निर्माणाधीन घर के लिए लगाए गए मोटर पंप तथा चापाकल के बगल में बने सोख्ता टंकी के पानी से लोगों ने आग बुझाने लगा। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान सभी घरों में रखे सभी घरेलू सामान और जमीन के कागजात यादि आग की भेंट चढ़ गई। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड गाड़ी को दी गई। लेकिन घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच पाई।

Darbhanga News | अब प्रशासन पर टिकी टकटकी

मुखिया नवल किशोर राय ने अगलगी की इस घटना की सूचना सीओ गोपाल पासवान को दिया। इस संबंध में पूछे जाने पर सीओ श्री पासवान ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को घटना स्थल भेज कर क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट तलब किया है। कहा कि राजस्व कर्मचारी के जांच रिपोर्ट आने पर पीड़ित परिवार को सरकारी नियमानुसार सहायता राशि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| केवटी में लंबी लाइन...वोटिंग की अच्छे पैदावार के शुभ संकेत...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें