मई,12,2024
spot_img

Darbhanga के 6 तालाब दिग्धी, हराही, गंगासागर, Baheri महपारा चौर, Benipur कंसोल चौर, Hanumannagar केनाल झील वेटलैंड क्षेत्र में होंगे शामिल,

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स। जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी  राजीव रौशन की अध्यक्षता में वेटलैंड एरिया के 06 तालाब को राज्य स्तर पर अधिसूचित कराने को लेकर बैठक की गई।

बैठक में जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी रुचि सिंह ने बताया कि राज्य स्तरीय वेटलैंड कमेटी की ओर से पूरे बिहार के वेटलैंड क्षेत्र के 28 तालाबों को अधिसूचित करने का निर्णय लिया गया है, जिनमें दरभंगा जिला के 06 तालाब शामिल हैं।

दरभंगा शहरी क्षेत्र के दिग्घी पोखर, हराही पोखर एवं गंगासागर तथा बहेड़ी के महपारा चौर, बेनीपुर के कन्सोल चौर एवं हनुमाननगर के कैनाल झील शामिल हैं।

जिलाधिकारी ने इन सभी तालाबों का भू-अभिलेख के साथ प्रारूप तैयार करवाकर राज्य स्तरीय समिति को अधिसूचित करने के लिए प्रेसित करने को निर्देश दिए।

बैठक में नगर आयुक्त कुमार गौरव, जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी रुचि सिंह, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार, डीसीएलआर सदर राकेश रंजन, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा टोनी कुमारी एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Keoti News| 12 साल की नाबालिग का अपहरण, केवटी पुलिस का एक्शन, मां बोली, धमकी देता है, तेरी बेटी को बेच दूंगा...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें