मई,18,2024
spot_img

…और जब Patna High Court के आदेश पर शुरू हुई Darbhanga के कुशेश्वरस्थान में जमीन की नापी

spot_img
spot_img
spot_img

प्रशांत कुमार, कुशेश्वरस्थान, देशज टाइम्स। पटना उच्च न्यायालय के आदेश पर बुधवार को प्रखण्ड के फकदोलिया गांव में एडीएम राजेश झा राजा, एसडीएम संजीव कुमार कापर, डीसीएलआर यूनुस अंसारी एवं सीओ अखिलेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों की देख रेख में नापी का कार्य प्रारंभ किया गया।

इसमें खेसरा संख्या 2019 मे 8 एकड़ 45 डिसमिल, खेसरा संख्या 2012 में 1 एकड़ 52 डिसमिल तथा खेसरा संख्या 2009 मे 2 एकड़ 20 डिसमिल जमीन शामिल है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फकदौलिया के प्रवीण कुमार सिंह ने उच्च न्यायालय में केस किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि मेरे जमीन पर जबरन कब्जा कर झोपड़ीनुमा घर बना लिया गया है। इसके आलोक में न्यायालय के आदेश के बाद अतिक्रमण मुक्त कराया गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Biraul News| बिरौल और गौड़ाबौराम के BEO से Show Cause,पूछा DEO ने, कौन करेगा E-Shiksha Kosh पर Photo Upload
वहीं, आवेदक श्री सिंह ने बताया कि पटना उच्च न्यायालय ने तीन खेसरा से अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया था लेकिन जिला एवं अंचल प्रशासन ने मात्र एक ही खेसरा से अतिक्रमण हटाया है। दो खेसरा का अतिक्रमण नही हटाया गया। इसी आलोक में नापी किया जा रहा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें