मई,16,2024
spot_img

Darbhanga के बेनीपुर ने Mahendra Narayan Azad का जाना…मजबूत स्तंभ, राजनीतिक शुचिता, सत्यनिष्ठ युग का अंत

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश झा, बेनीपुर। बहेड़ा विधानसभा के पूर्व विधायक स्वर्गीय महेंद्र नारायण झा आजाद के निधन को लेकर स्थानीय कर्पूरी सभा भवन में सर्वदलीय शोक सभा सह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

इस दौरान उपस्थित विभिन्न राजनीतिक एवं सामाजिक संगठन के लोगों ने स्वर्गीय आजाद के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

पूर्व विधायक स्वर्गीय महेंद्र नारायण झा आजाद का निधन गत 27 जुलाई की देर रात उनके पैतृक आवास महिनाम गांव में हो गया। वे अपने राजनीतिक जीवन में बेनीपुर के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित एवं समर्पित रहे।

वे सर्वप्रथम 1968 में पंचायत के मुखिया से राजनीतिक पारी की शुरुआत करते हुए मुखिया, प्रमुख, जिला परिषद अध्यक्ष के साथ-साथ 1980 में घनश्यामपुर एवं 1985 और 1990 में बहेरा विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हुए विधायक चुने गए। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की विकास के लिए पूर्णत संकल्पित एवं समर्पित रहे।

इस दौरान उन्होंने अनुमंडल कार्यालय का स्थापना के साथ-साथ आशापुर कोसी परियोजना, ग्रामीण अभियंत्रण संगठन विभाग, सिंचाई विभाग, नलकूप विभाग के साथ-साथ अन्य विकास कार्य का मूर्त रूप दिया। साथ ही उन्होंने मिथिला मैथिली के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव अग्रणी एवं तत्पर रहे।

उनके निधन की खबर से संपूर्ण बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र कौन कहे जिला के लोगों में भी उनके कृतित्व एवं व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए थक नहीं रहे हैं। और हर जुबान पर एक ही शब्द सुनाई पड़ रही है बेनीपुर ने एक मजबूत स्तंभ और राजनीति में शुचिता एवं सत्यनिष्ठा के युग का अंत हो गया।

उनके निधन के बाद क्षेत्र में लगातार शोक संवेदनाओं की तांता के साथ-साथ शोक सभा आयोजित की जा रही है। इस कड़ी में सोमवार को कर्पूरी सभा भवन में सर्वदलीय शोक सभा का आयोजन किया गया और उनके कृतित्व एवं व्यक्तित्व की विस्तृत चर्चा की गई।

इस अवसर पर बहेरा महाविद्यालय बहेड़ा के पूर्व प्राचार्य सुरेश प्रसाद सिंह, अमित कुमार राय बिट्टू, प्रेम कुमार झा, गोविंद झा, अभय कुमार मुन्ना, प्रेम शंकर झा, नीलांबर यादव, तनवीर हसन, शैलेंद्र मोहन पासवान, दिलीप कुमार यादव,मो. ज्ञासुद्दीन, सीताराम चौधरी,

देवकीनंदन ठाकुर, चौधरी मुकुंद कुमार राय, नूनू महतो,पिंटू झा, मंडल अध्यक्ष नटवर झा,राधेश्याम झा,अभयानंद झा अभय, राम सागर ठाकुर, शंकर भगवान पूर्वे, सोनू ठाकुर,

कैलाश झा, राजीव झा, मुनीन्द्र यादव, ममता कुमारी, कृति मोहन झा ,शिव कुमार ठाकुर सहित दर्जनों पंचायत समिति सदस्य, मुखिया गण, नगर परिषद के वार्ड पार्षद सहित विभिन्न राजनीतिक एवं सामाजिक संगठन के लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kamtaul News| जबरन नशे की गोली खिलाया, विरोध करने पर चाकू से गोदा, कैश लूटे, खेत की पगडंडी से फरार

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें