मई,19,2024
spot_img

Benipur Darbhanga News : बेनीपुर में अधिवक्ताओं ने कहा- समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मदद देना ही विशेष जारूकता अभियान का मकसद

spot_img
spot_img
spot_img

बेनीपुर। विधि और न्याय मंत्रालय भारत सरकार की पहल पर नालसा की ओर से एकदिवसीय विशेष विधिक सहायता के साथ जागरूकता अभियान देशभर में चलाया गया।

इसी संदर्भ में जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा की ओर से आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 36 धरौरा एवं उपकारा बेनीपुर में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पैनल अधिवक्ता नवीन कुमार ठाकुर ने कहा

पैनल अधिवक्ता नवीन कुमार ठाकुर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार गरीब और असहाय लोगों को कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि नालसा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मदद उपलब्ध कराती है।

प्राधिकार सहायक कुमार गौरव ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर, अनुसूचित जाति जनजाति का सदस्य, मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति कानूनी सेवा प्राप्त करने के लिए प्राधिकार सचिव को आवेदन कर सकता है। मुकदमे की पैरवी के लिए पैनल अधिवक्ता की मदद निःशुल्क ले सकते हैं, न्यायालय शुल्क माफ करा सकते हैं।

मौके पर पीएलवी रिंकी कुमारी, सेविका रीता देवी, सहायिका सीता देवी, पवित्री देवी, गुलाब देवी, विणा देवी, शैलो देवी आदि मौजूद थे। दूसरी ओर पैनल अधिवक्ता नवीन कुमार ठाकुर ने उपकारा बेनीपुर में काराधीन बंदियों को विधिक सहायता पाने के तरीकों को बताया।

उन्होंने कहा कि कोई भी बंदी गरीबी के कारण हमेशा जेल में हीं नहीं रह सकता। ऐसे बंदी को विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से निःशुल्क कानूनी सेवा प्रदान करता है और जमानत से लेकर अपील तक की व्यवस्था करता है। मौके पर जेलर भजन दास, सहायक कुमार गौरव, पीएलवी नितीश कुमार राम, पुन्यानंद ठाकुर आदि मौजूद थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें