मई,20,2024
spot_img

Darbhanga news: बिरौल में लगातार बारिश और तूफान से लोगों का जीना हुआ मुहाल, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img
spot_img

उत्तम सेन गुप्ता, अनुमंडल समन्वयक। दरभंगा जिले के बिरौल प्रखंड क्षेत्र में चक्रवाती तूफान यास के कहर से लोगों का जीना दूभर हो गया है ।

पिछले दो – तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश एवं तूफान से आम जनजीवन पर व्यापक असर हुआ है। खास करके जो फूस और कच्चे के घरों में अपना जीवन यापन करते हैं , उन गरीब तबके के लोगों को खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार बारिश और तूफान से उनके घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं जिससे वे दूसरों के घरों में शरण लेने को मजबूर हैं।

बिरौल प्रखंड के तालिबपुर गांव में बारिश और तूफान से दर्जनों घर क्षतिग्रस्त हो गए ।.तालिबपुर गांव के मुसहरी टोला पर छोटे सदा, रामबालक सदा, अरुण सदा ,राममिलन सदा और सुमित्रा देवी का फूस का मकान क्षतिग्रस्त हो गया जिससे उन लोगों के खाने- पीने की सारा सामान और घर में रखी वस्तुएं खराब हो गयीं। इस अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में लोगों को अमूमन यही परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर तेज आंधी की वजह से कई पेड़ बीच रास्ते पर गिरे पड़े हैं। पेड़ गिरने की वजह से बिजली के तार क्षतिग्रस्त हो गये हैं। क्षेत्र में लगातार बिजली की समस्या बनी हुई है। पिछले तीन-चार दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित है ।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| सीखने की ललक, जमींन पर आधी आबादी, ले रही कानूनी ज्ञान

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें