मई,20,2024
spot_img

बिरौल में लोग हुए जागरूक, अब मिलावटी खाने की चीज, नकली सामान बेचने वालों की होगी शिकायत

spot_img
spot_img
spot_img

बिरौल देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। प्रखंड के सुपौल हाट गाछी स्थित विवाह भवन परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा की ओर से विधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

पैनल अधिवक्ता रंजन कुमार चौधरी ने कहा

इसकी अध्यक्षता करते हुए पैनल अधिवक्ता रंजन कुमार चौधरी ने कहा कि उपभोक्ता संरक्षण कानून लोगों की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। यदि कोई दुकानदार मिलावटी खाने की चीज या नकली सामान आदि बेचता है तो उसके विरुद्ध शिकायत की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Manigachi News | मनीगाछी के दबंग, नाले को भरा, बना लिए खेत, खड़े किए झोपड़ी...कोई सरकारी जमीन पर चलकर तो देखे...रोक देते हैं...

इसके लिए जिला स्तर पर उपभोक्ता फोरम बनाया गया है। उन्होंने कहा कि दवाओं को खरीदते समय उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य देखें। प्राधिकार सहायक कुमार गौरव ने राष्ट्रीय लोक अदालत के विषय में बताते हुए कहा कि सुलह समझौता योग्य मुकदमों के निष्पादन के लिए 11 सितंबर से पहले हीं कोर्ट में जाकर सुलह प्रक्रिया को पूरा कर लें। इससे लोक अदालत के दिन आसानी होगी।

कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग के विरुद्ध जमकर शिकायत की। लोगों का कहना था कि विभाग द्वारा अनाप शनाप बिजली बिल भेजा गया है। इसपर पैनल अधिवक्ता ने लोगों को आश्वासन दिया कि वे प्राधिकार सचिव को इसकी सूचना देकर शिकायत का निवारण कराने का अनुरोध करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| सीखने की ललक, जमींन पर आधी आबादी, ले रही कानूनी ज्ञान

मौके पर परामर्श समिति अध्यक्ष शत्रुघन सहनी, पूर्व सरपंच आलमगीर अंसारी, पीएलवी विनय कुमार कर्ण,प्रेमचंद्र कुमार पासवान, विकास कुमार कामती, घनश्याम कुमार झा,अशोक राम, शिवशंकर मुखिया,नुरुल होदा,कंचन देवी, संगीता देवी, सबिला खातुन, अमिदा खातुन,रीणा देवी, रंजीत तांती आदि मौजूद थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें