मई,16,2024
spot_img

Darbhanga News: गृह राज्यमंत्री Nityanand Rai ने दरभंगा में कहा- BJP किसान मोर्चा के कार्यकर्ता लोगों की आंख में आंख डालकर पराक्रम के साथ बताएं, हमारी सरकार ने किसानों के हित के लिए क्या-क्या किया है!, जानिए मंत्री जीवेश कुमार और गिरिराज सिंह ने क्या कहा

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा (Darbhanga News) भारतीय जनता पार्टी (BJP) किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का समापन रविवार को हुआ। इसमें,केंद्रीय योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का आह्वान किया गया।

 

केंद्रीय योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का आह्वान

बिहार के दरभंगा में आयोजित इस दो दिवसीय बैठक के दूसरे दिन भारत सरकार के गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने बैठक को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार के कृषि कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता लोगों की आंख में आंख डालकर पराक्रम के साथ बताएं कि हमारी सरकार ने किसानों के हित के लिए क्या-क्या किया है?

उन्होंने कहा कि विगत के सात वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों के हित के लिए ऐसे कई योजनाओं की शुरुआत की है। जिससे किसानों के जीवन में खुशहाली आएगी।साथ ही जारी किसान आंदोलन को गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि संसद में बने तीनों कृषि कानूनों से किसानों को काफी फायदा होगा।

केंद्रीय ग्रामीण मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश मे स्वतंत्रता के बाद पहली बार किसान हितैषी सरकार जो स्वामीनाथन समिति के सिद्धांतों को अपनाने का कार्य कर रही है और दूसरी ओर विपक्ष सरकार को बदनाम करने की साजिश रच रही है। आज एम एस पी को 70 प्रतिशत तक बढ़ाने का कार्य सरकार द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kusheshwarsthan News| उजुआ गांव में बड़ा हादसा, कोसी में नहाने गईं चार साल की अनुष्का डूबी

एक समय देश मे अन्न की किल्लत थी, सरकार को अमेरिका से मदद लेना पड़ा। आज अन्न का भंडार पड़ा हुआ है। यह सोच तभी उजागर हुआ जब सरकार 2014 में बनी। देश के मां-बहने गैस पर भोजन बना रही है और स्वास्थ्य लाभ ले रही है। करोड़ों लोगों सब्सिडी छोड़ने का कार्य किया।

मंत्री जीवेश मिश्रा की किसानों से अपील कहा

पशुधन पर कभी कोई कार्य नहीं किया, लेकिन मोदी सरकार ने 2014 में विभाग ही बना दिया। मंत्री जीवेश मिश्रा ने किसानों को किसान मोर्चा से जुडकर सरकार के जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि सभी किसान को कृषि विज्ञान केंद्र जाना चाहिए।सरकार द्वारा उन्नत खेती के लिए सभी वैज्ञानिक सोच उस माध्यम से किसानों तक पहुंचायेगी जिससे स्वयं उनकी आमदनी दोगुनी हो जाएगी।

केंद्रीय ग्रामीण मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा

मिथिला में राजा जनक से बड़ा किसान कोई नही हुआ दूसरे सबसे बड़ा किसान सहजानंद सरस्वती थे ।आज उन्नत तकनीक के माध्यम से सबसे अधिक पैदावार गेंहू का हुआ है। (BJP Kisan Morcha State Working Committee concludes in Darbhanga) आज तीन करोड़ 50 लाख श्रमिकों को निबन्धन कर केंद्र और राज्य सभी तरह की सुविधा देने का कार्य मृत्यु पूर्व व मृत्यू पश्चात देने का कार्य करेगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| कंकाली मंदिर के पुजारी राजीव कुमार झा हत्याकांड...सुनवाई, गवाही...बड़ी हलचल

उल्लेखनीय है कि दो दिनों तक चली भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के पहले दिन कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, भारत सरकार के पूर्व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, जबकि दूसरे दिन केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार, दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर, मधुबनी के सांसद डॉ. अशोक कुमार यादव और दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी समेत भाजपा के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| घनश्यामपुर के दामाद की बाइक ले उड़े अपराधी

भाजपा ने इस बैठक के माध्यम से विरोधियों को संकेत दिया कि वे अपने संगठन के माध्यम से किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे। साथ ही देश में जारी किसान आंदोलन का जवाब दिया जाएगा।

Darbhanga Hindi News (दरभंगा समाचार) – Read Latest दरभंगा हिंदी न्यूज़, Darbhanga News, Get all Darbhanga Breaking News, Darbhanga Taja Samachar, Darbhanga City News stories 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें