मई,18,2024
spot_img

बिरौल के Shri Krishna Ideal Public School में “पराक्रम दिवस” पर दिखी बच्चों में गलत का विरोध और देश के समर्पण में आगे बढ़ने की ललक, “रंग दे बसंती में भारत मां के सपूत की प्रस्तुति ने झकझोरा”

spot_img
spot_img
spot_img

उत्तम सेन गुप्ता, बिरौल देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। प्रखंड के एस एच 56 स्थित श्री कृष्ण आइडियल पब्लिक स्कूल (Bravery Day at Shri Krishna Ideal Public School) में सीबीएसई के निर्देशानुसार सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वी जयंती बड़े ही धूमधाम से “पराक्रम दिवस” के रूप में मनाई गई।

 

इस दौरान विद्यालय के प्रांगण में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा 11 की छात्राओं ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जीवन परिचय व उनके संघर्ष की कहानी को प्रस्तुत किया। इसी क्रम में कक्षा आठवीं, नौवीं व ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक राम रतन झा के कुशल मार्गदर्शन में सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर आधारित संघर्ष को नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

नाटक में उपस्थित किरदारों ने सुभाष चंद्र बोस, गांधी जी, नेहरू व आजाद हिंद फौज के उम्दा प्रदर्शन को देखकर सभी दर्शक नम आंखों से इस भारत मां के सपूत के लिए तालियां बजाने को मजबूर हो गए।

 

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के चेयरमैन गणेश चौधरी, प्रबंध निदेशक नवलेश चौधरी, निदेशक बृजेश चौधरी, प्रबंधक पुरुषोत्तम चौधरी, प्रधानाचार्य डॉ. आशीष नाथ अग्निहोत्री, उपप्राचार्या तृप्ति अग्निहोत्री व हेडमिस्ट्रेस प्रियंका राय समेत सभी शिक्षक शिक्षिकाएं प्रीफैक्टोरियल बॉडी ने नेताजी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए की।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

कार्यक्रम में उपस्थित भारी जनसमूह के साथ विद्यार्थियों ने “रंग दे बसंती” नामक समूह नृत्य प्रस्तुत किया । कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका श्रद्धा ने किया। प्रधानाचार्य ने अपने संबोधन में कहा कि हम सभी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पद चिन्हों पर चलकर गलत का विरोध करते हुए आगे बढ़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें