मई,21,2024
spot_img

Darbhanga News| July 1 से British Laws का The End, 1 जुलाई से दरभंगा में नया आपराधिक कानून

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| July 1 से British Laws का The End होने वाला है। वहीं, 1 जुलाई से दरभंगा में नया आपराधिक कानून लागू हो जाएगा। देश की संसद ने वर्ष 2023 में पुराने आपराधिक कानूनों की जगह नया आपराधिक कानून बनाया है। इस कानूनों को पहली जुलाई 2024 से देश में लागू किया जाएगा, जो दरभंगा में भी प्रभावी हो जाएगा। अंग्रेज जमाने के आपराधिक कानूनों को समाप्त कर भारतीय संसद की ओर से बनाए गए आपराधिक कानूनों को पहली जुलाई 2024 से देश में लागू किया जाएगा।

Darbhanga News| दो दिवसीय ऑन लाइन प्रशिक्षण शनिवार से

इसके लिए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएन एस एस)2023,भारतीय न्याय संहिता(बीएन एस) 2023एवं भारतीय साक्ष्य अधिनियम (बीएस ए)2023के लिए दो दिवसीय ऑन लाइन प्रशिक्षण शनिवार से आयोजित होने जा रही है।

Darbhanga News| प्रशिक्षण बिहार न्यायिक अकादमी की अगुवाई में

यह प्रशिक्षण बिहार न्यायिक अकादमी के तत्वावधान में आयोजित की जा रही है।इसके लिए बिहार न्यायिक अकादमी पटना के निदेशक अशोक कुमार पाण्डे ने शुक्रवार को सूबे बिहार के सभी जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र जारी किया है। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 11 मई और 12 मई को आयोजित की जायेगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Manigachi News| महिला की जहर वाली हत्या, शमशान से लौटी लाश...मुंबई से लौटा...और क्राइम

Darbhanga News| अकादमी ने अपना अधिकारिक यूट्यूब का लिंक जारी किया

इस प्रशिक्षण में बिहार के 45 सिविल जजों (जूनियर डिवीजन) को छोड़कर सभी न्यायिक पदाधिकारियों को ट्रेनिंग में भाग लेने को कहा गया है। अभियोजन पदाधिकारियों और अधिवक्ताओं के भागीदारी के लिए अकादमी ने अपना अधिकारिक यूट्यूब का लिंक जारी किया है। सभी प्रतिभागियों नये आपराधिक कानून की बारीकियों को समझ सकें। 11 और 12 मई को आयोजित होने वाली नये कानून 2023 पर दो दिवसीय विशेष प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों के बीच मिटिंग लिंक संलग्न किया है।

Darbhanga News| ऑन लाइन प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए बुलाएं, जोड़ें, प्रसारित करें

अकादमी के निदेशक श्री पांडेय ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को संशूचित किया है कि प्रतिभागी न्यायिक पदाधिकारियों के साथ-साथ बार एसोसिएशन के बीच भी लिंक को प्रसारित करें, ताकि वे लोग ऑन लाइन प्रशिक्षण में भाग लेकर नये कानून की बारिकियों को समझ सकें। यह ऑन लाइन प्रशिक्षण 11 मई को 10 एएम से 10.55 एएम, 10.55 से 11.50,1205 से 1 पीएम,2.05 से 3.10,3.10 से 4.05 पीएम और 4.20 से 5.15 पीएम तक होगी। वहीं द्वितीय तिथि 12 मई को उपरोक्त समयानुसार आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| मधुबनी की सुबह लोकतंंत्र के नाम, 09 बजे तक...9% मतदान

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें