मई,19,2024
spot_img

Darbhanga Police : मधुबनी, समस्तीपुर, दलसिंहसराय के अंतरर्राज्यीय लुटेरा गिरोह के 8 अपराधी दरभंगा में गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार, मोबाइल के साथ जेवरात बरामद, पढ़िए पूरी खबर

spot_img
spot_img
spot_img

रभंगा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार और बहेड़ी थाना क्षेत्र ज्वेलरी की दुकान से लूट मामले में पुलिस ने अंतरर्राजीय गिरोह के आठ अपराधियों को दबोच लिया है।

 

इनके पास से मैग्जीन के साथ पांच पिस्टल, दो देसी कट्टा, 45 जिंदा कारतूस, तीन बाइक, बारह मोबाइल के अलावे चांदी के 1.628 ग्राम जेवर भी बरामद हो गए हैं। सभी अंतरर्राजीय गिरोह के सदस्य हैं। बिहार के दरभंगा, समस्तीपुर, हाजीपुर, बेगूसराय के अलावा अन्य राज्यों में इस गिरोह के सदस्यों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार, यह गिरोह ही बहेड़ी थाना क्षेत्र के शंकर लोहार चौक स्थित एक ज्वेलरी दुकान से जेवरात लूट को अंजाम दिया था।

सदर एसडीपीओ कृष्णनंदन कुमार व मुख्यालय एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि नौ दिसंबर 2020 को दरभंगा टॉवर स्थित एक बड़े ज्वेलरी शॉप में लूट की घटना घटी थी। लूटेरे लगभग 11.5 किलो सोना, हीरा के आभूषण के अलावा ढाई लाख नकद लूट कर भाग निकले थे। इस मामले में 26 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। साथ ही 2.75 किलो सोना के आभूषण व 30 लाख नकद की बरामदगी हुई थी।

इस कांड के 10 शातिर फरार थे, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही थी। इस बीच पांच नवंबर 2021 को बहेड़ी थाना क्षेत्र के शंकर लोहार चौक स्थित राजश्री ज्वेलर्स में बदमाशों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया। लूटेरे लगभग दो सौ ग्राम सोना व 25 किलो चांदी के आभूषण लूट कर ले गये।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

इसके बाद से बेनीपुर एसडीपीओ डॉ सुमित कुमार व सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गुप्त सूचना के आधार पर आठ बदमाश को हथियार के साथ पुलिस ने दबोच लिया।

इस लूटकांड में शामिल कुल आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो अपराधी नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स लूटकांड और बाकी बहेड़ी लूटकांड में शामिल थे।

गिरफ्तार अपराधियों में समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सूरतपुर छतौना निवासी रविंद्र सहनी उर्फ रविंद्र चौधरी, समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विक्रमपुर बांदे निवासी अभिषेक कुमार यादव उर्फ हनी यादव, समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के गौसपुर निवासी बैजू कुमार, दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के मधईपुर निवासी आशुतोष कुमार उर्फ गोलू, समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मूसेपुर गांव निवासी अजय राय उर्फ महात्मा, समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर निवासी मनोज कुमार राय, समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के केराय गांव निवासी सुशांत मिश्रा उर्फ छोटू व मधुबनी जिले के नगर थाना क्षेत्र के गदियानी निवासी राजन साह शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

एसडीपीओ ने बताया कि जांच के क्रम में पता चला कि यह गिरोह बहेड़ी थाने के काली मंदिर के पास स्थित ज्वेलरी दुकान को संध्या में लूटने के लिए लक्ष्मीपुर बांध इलाके में एकत्रित हुए थे। वहां से इन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में अभिषेक कुमार यादव उर्फ हनी ने बिहार के अलावा झारखंड में भी लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। साथ ही अन्य अपराधी भी कई लूटकांडों में शामिल थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश बहेड़ी थाना क्षेत्र के कोशी प्रोजेक्ट लक्ष्मीपुर बांध पर अपराध की योजना बना रहे थे। इसकी सूचना पुलिस को मिल गयी। गठित टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी बदमाश को दबोच लिया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें