मई,2,2024
spot_img

दरभंगा संस्कृत विवि ने परीक्षाओं के लिए कमर कसी, पंजीयन व परिक्षावेदन की तिथि घोषित

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स न्यूज। नवनियुक्त कुलपति डॉ. शशिनाथ झा के दो दिन पहले दिए विशेष निर्देश के आलोक में संस्कृत विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने पंजीयन, परीक्षावेदन, अनुमति प्रस्ताव को लेकर व्यापक तैयारी करते हुए इसके लिए तिथियों की घोषणा कर दी है।

इन कार्यों के लिए अमूमन एक सप्ताह का समय दिया गया है। शास्त्री प्रथम खंड 2019-22 को छोड़कर सारे फॉर्म ऑफलाइन लिया जाएगा।
जारी अधिसूचना के अनुसार, उपशास्त्री 2018-20 का फॉर्म 25 से 27 सितंबर तक निर्दण्ड, 28 से 29 तक सामान्य दंड व 30 से पहली अक्टूबर तक विशेष दंड के साथ भरा जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Singhwara News| तीन दिनों से लापता Armaan की पोखरे से मिली Dead Body, नाना के यहां रहता था मासूम, Karauni से Maheshpatti तक कोहराम

इसी तरह शास्त्री प्रथम खण्ड ,सामान्य व प्रतिष्ठा , सत्र 2019-22 का परीक्षा आवेदन 27 से 29 सितंबर तक निर्दण्ड, 30 से पहली अक्टूबर तक सामान्य दंड एवम तीन से पांच अक्टूबर तक विशेष दंड के साथ लिया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए उपकुलसचिव-एक सह पीआरओ निशिकांत ने बताया, शास्त्री, सामान्य व प्रतिष्ठा, द्वितीय खण्ड सत्र 2018-21एवम तृतीय खण्ड सत्र 2017-20 के छात्र के साथ साथ 2020 वर्षीय शिक्षा शास्त्री प्रथम वर्ष सत्र 2019-21 तथा 2017-19 वर्षीय पूर्ववर्ती द्वितीय वर्ष के छात्र 25 से 27 सितंबर तक निर्दण्ड, 28 व 29 को सामान्य दंड के साथ एवम 30 से पहली अक्टूबर तक विशेष शुल्क अदाकर फॉर्म भर पाएंगे।(darbhanga sanskrit university)

वहीं 2020 वर्षीय शोध पंजीयन अर्हता (पैट ) के लिए 25 सितंबर से 15 अक्टूबर तक निर्दण्ड परीक्षावेदन लिया जाएगा। इसी तरह 2020 वर्षीय शोध प्रविधि पाठ्यक्रम परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की निर्दण्ड तिथि 25 सितंबर से पांच अक्टूबर मुकर्रर की गई है।(darbhanga sanskrit university)

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Sadar News| आग में लहका खरुआ और शीशो, लाखों की संपत्ति राख, मवेशी भी जिंदा मरी

उक्त तिथियों की घोषणा के बाद कुलपति डॉ. झा ने कहा, कोरोना वायरस के कारण पहले से ही परीक्षा होने में विलम्ब हो चुका है।विश्वविद्यालय की चाहत है कि कम समय मे परीक्षा संबंधी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाय ताकि जल्द से जल्द परीक्षा व उसका परिणाम निकाला जा सके।(darbhanga sanskrit university)

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Singhwara News| तीन दिनों से लापता Armaan की पोखरे से मिली Dead Body, नाना के यहां रहता था मासूम, Karauni से Maheshpatti तक कोहराम

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें