मई,15,2024
spot_img

Darbhanga को यह कसक सालों तक सालती रहेगी…भीषण अगलगी में 3 साल के Dilkhush Kumar की जिंदा जलकर मौत…लोग मूकदर्शक बन देखते रह गए हृदय विदारक मौत

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा से बड़ी खबर है जहां, हायाघाट थानाक्षेत्र अन्तर्गत ऊंचौली गांव में शुक्रवार की दोपहर लगी आग में एक बच्चा की जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

वहीं इस अग्निकांड में चार लोगों का घर एवं उसमें रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है।

ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन की पांच गाड़ियों ने कड़े मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग ने देखते हीं देखते रमेश साह, नागेंद्र साह, मुकेश साह सहित चार लोगों के घर को खाक कर डाला।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| सिंहवाड़ा की बेटी Pragya Bharti बनेंगी जज, CBSE 10th की बनीं टॉपर, Greater Noida की G.D.Goenka Public School का लहराया परचम

आग की भीषणता देख लोग हतप्रभ रह गये। वहीं, अग्निदेव ने सभी घरों में अरमान से रखे सारे सामानों को खाक कर डाला।

इस घटना की सबसे दुखद पहलू यह रही कि रमेश साह के 3 वर्षीय पुत्र दिलखुश कुमार की हृदयविदारक मौत जलने से हो गई तथा लोग मूकदर्शक बने देखते रह गये।

इसकी कसक सालों तक सालती रहेगी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दिलखुश के मां-बाप घर पर नहीं थे। दिलखुश के अन्य दो भाई को आग लगने के बाद पड़ोसियों ने घर से निकाल लिया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kamtaul का होनहार पीयूष राज...Math और Science का Top Scorer...अंतरिक्ष में तलाशेगा नई मंजिल...कमाल, हरिहरपुर का लाल

दिलखुश घर के अंदर ही रह गया जिसपर किसी की नजर भी नहीं पड़ी। जब मां-बाप खेत की तरफ से आए तो अपने तीनों बच्चों को खोजा।

मंझला बच्चा नहीं मिलने पर कोहराम मच गया। जब फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पा रही थी तो दिलखुश की लाश बुरी तरह जली हुई मिली।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| सदर में युवती की फांसी पर लटकी लाश......Murder या Suicide!

अंचल अधिकारी कैलाश चौधरी, मुखिया, हायाघाट थाना प्रभारी आदि ने मौके पर ही पंचनामा बनाकर बिना पोस्टमार्टम कराये हीं शव परिजनों को सौंप दिया।

अंचल प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए दिलखुश की मां रानी कुमारी को आपदा राहत मद से चार लाख का चेक सौंप दिया है।

जानकारी के अनुसार, करीब एक माह पूर्व नेयाम छतौना पंचायत के छतौना में हुए अग्निकांड में करीब दो सौ लोगों के घर खाक हो गये थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें