मई,1,2024
spot_img

Darbhanga News| दियारा को लेंगे चंद कदमों में नाप….पहली बार उजुआ घाट पुल से गुजरा पुलिस-प्रशासन का काफिला…

SDO Umesh Kumar Bharti और SDPO Manish Chandra Chaudhary का काफिला आज एक नव इतिहास के नव अध्याय से जुड़ गया। अधिकारियों की तत्परता। बेहतर कार्य समन्वय की जिद। उसकी झलकती तस्वीर साफ दिखी। जहां, स्थानीय लोग भी गदगद दिखे। पहली बार ऐसा हुआ, जब उजुआ घाट पर नवनिर्मित पुल के ऊपर से गुजरती प्रशासनिक गाड़ियों के काफिले बगलवीर के गांव वालों के चेहरे पर एक नई ऊर्जा का संचार कर गईं। खास निर्देश यह, अब खगड़िया और दरभंगा सीमा पर स्थित चेक पोस्ट की 24 घंटे निगहबानी होगी। वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। डायवर्सन मोटरेबल होंगे। आखिर, निर्भीक 13 मई को मतदान जो होने हैं। मगर, आज का खास यह, निर्माणाधीन कुशेश्वरस्थान फुलतोड़ा सड़क पर प्रशासनिक गाड़ियां जब रूकीं, तेज होती जांच और अपने बीच अचानक पुलिस अधिकारियों को देख, हड़कंप तो मचना ही था...

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

Darbhanga News| दियारा को लेंगे चंद कदमों में नाप….पहली बार उजुआ घाट पुल से गुजरा पुलिस-प्रशासन का काफिला… जहां कुशेश्वरस्थान (Kushesh warsthan) का दियारा इलाका आज, चमक, दमक के बीच लहलहा रहा है। कभी अपराधियों की बोलती थी तूती। दियारा पहुंचना आसान नहीं था। घोड़सवारी और नाव से वहां पहुंचकर निगहबानी होती थी।

Darbhanga News| जो खेत कभी लूट लिए जाते थे, हत्याएं बेधड़क होती थीं, अब वहां शांति का वास है। ऐसा…,

याद आते हैं दरभंगा के तत्कालीन पुलिस अधिकारी मन्नु महाराज…जब घोड़े पर सवार होकर दियारा पहुंचे थे, दशक हो गए…आज उसी दियारा में दहशत की जगह पुलिस का कानून चलता है। जो खेत कभी लूट लिए जाते थे, हत्याएं बेधड़ होती थीं, अब वहां शांति का वास है। ऐसा, बिरौल अनुमंडल के जाबांज पुलिस अफसरों के मजबूत कंधों का नतीजा है। जहां, आज गुरुवार के दिन एक नए इतिहास के पन्ने जुड़े हैं।

Darbhanga News| ऐसा पहली बार हुआ है, दियारा को चंद कदमों में नापकर पुलिस और प्रशासनिक वरीय अधिकारी लौट आए हैं

दियारा को चंद कदमों में नापकर पुलिस और प्रशासनिक वरीय अधिकारी लौट आए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब उजुआ घाट पर नवनिर्मित पुल के ऊपर से पुलिस और प्रशासन का काफिला गुजरा है। अधिकारियों की चमचमाती गाड़ियां दौड़ी हैं। जितनी देर नाव पर इस चंद दूरी को पार करने में समय लगता था, उतनी देर में आज तिलकेश्वर से वापस आ गए हैं पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी जहां पुलिस प्रशासन की गाड़ी नवनिर्मित पुल से जैसै ही गुजरी बगल के गांव वालों के चेहरा खिल उठे। सबने यही कहा, अब दियारा तुरंत पहुंच सकेंगी पुलिस…दियारा को चंद कदमों में नाप….लेंगे हम…

यह भी पढ़ें:  Bihar News| घर के दरवाजे पर बैठी नाबालिग को अगवा कर खेत में सामूहिक दुष्कर्म

Darbhanga News| SDO Umesh Kumar Bharti और SDPO Manish Chandra Chaudhary का यूं चेक पोस्ट पहुंचना…

एसडीओ उमेश कुमार भारती और एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी का आज संयुक्त एक्शन दिखा। काफी खुशनुमा माहौल में दोनों अधिकारियों SDO Umesh Kumar Bharti और, SDPO Manish Chandra Chaudhary की संयुक्त अगुवाई में पूरी प्रशासनिक टीम कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के दियारा क्षेत्र पहुंची। यहां, बूथ और सीमावर्ती क्षेत्र के चेक पोस्ट की निगहबानी के साथ संपूर्ण निरीक्षण किया।

Darbhanga News| और जब निर्माणाधीन कुशेश्वरस्थान फुलतोड़ा सड़क पर रूक गया प्रशासनिक काफिला तो ये हुआ…

इस दौरान अधिकारियों की टीम निर्माणाधीन कुशेश्वरस्थान फुलतोड़ा सड़क पर अचानक से रूक गई। प्रशासनिक काफिला रूका तो माहौल में जैसे तराबट आ गई। ताजगी के उमंग जग गए जहां, इससे पहले अधिकारियों ने प्राथमिक विद्यालय कोला के बूथ संख्या 223, मध्य विद्यालय उजुआ के बूथ संख्या 207 और 208, मध्य विद्यालय का जायजा लिया। इसी दौरान तिलकेश्वर और उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय महादेव मठ के बूथों का भौतिक सत्यापन करते हुए वहां उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं की जांच की। जहां जो कमी दिखी उसके लिए अगल से दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai News| Advocate Murder| कोर्ट जाने को तैयार बैठे वकील की दिन-दहाड़ हत्या, कुल्हाड़ी से सर किया कलम

Darbhanga News| फिर तेज हो गई जांच, अचानक पुलिस अधिकारियों को देख, हड़कंप तो मचना ही था…

वहीं, तिलकेश्वर थाना के सामने निर्माणाधीन कुशेश्वरस्थान फुलतोड़ा सड़क पर डीएसपी श्री चौधरी के निर्देश पर वाहनों का गहन जांच कर गाड़ी के कागजात के साथ साथ, हेलमेट और ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की। जिससे अचानक पुलिस के इस कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

Darbhanga News| अब खगड़िया और दरभंगा सीमा पर स्थित चेक पोस्ट की होगी 24घंटे निगहबानी…लगा वाहनों के परिचालन पर रोक

खगड़िया और दरभंगा सीमा पर स्थित चेकपोस्ट का जांच कर तिलकेश्वर थाना अध्यक्ष को चेकपोस्ट पर 24 घंटे सघन वाहन चेकिंग करने का निर्देश दिया। उन्होंने चेकपोस्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे को नियमित रूप से चालू रखने को कहा। एसडीओ श्री भारती ने कोसी नदी पर निर्माणाधीन कोला पुल के दोनों ओर बन रहे डायवर्सन पर निर्माण कार्य पूरा होने तक वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

Darbhanga News | डायवर्सन बनेंगे मोटरेबल, निर्भीक होेंगे 13 मई को मतदान

साथ ही लोकसभा चुनाव कार्य में लगे वाहनों को आने जाने में परेशानी नहीं हो इसके लिए डायवर्सन को मोटरेबल बनाने का निर्देश दिया। वहीं अधिकारियों ने बूथ निरीक्षण एवं विभिन्न चेकपोस्ट पर चलाए वाहन चेकिंग से लोगों को लोकसभा चुनाव में 13 मई को होने वाले मतदान में निर्भय होकर मतदान करने का संदेश दिया।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Kishanganj News| गैस सिलेंडर की धधकी आग, मां समेत तीन बच्चों की जिंदा मौत

Darbhanga News | इन अधिकारियों की दिखी तत्पर मौजूदगी

साथ ही अपराधियों को चुनाव में किसी तरह के धांधली करने से बाज आने की चेतावनी दी। मौके पर कुशेश्वरस्थान दोनों प्रखंड के बीडीओ ललन कुमार चौधरी व किशोर कुमार,सीओ राकेश सिंह यादव व गोपाल पासवान, कुशेश्वरस्थान व तिलकेश्वर थाना अध्यक्ष क्रमशः राकेश कुमार सिंह एवं शैलेश कुमार सहित कई अन्य पदाधिकारी एवं पुलिस बल मौजूद थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें