मई,20,2024
spot_img

Darbhanga News| हमारा “Vishwanathan Anand…Vaibhav” | दरभंगा की शान 13 साल का वैभव बना International Chess Player, दूसरा स्थान,@Rating1410

शतरंज की विसात का माहिर | दरभंगा का अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी Vaibhav Kumar Jha| मोहरे से शह और मात की बाजीगरी में पारंगत| Vaibhav Kumar Jha केवटी समेत दरभंगा, बिहार के साथ पूरे देश को आज शतरंज के आठ प्यादे, दो बिशप, दो नाइट, दो हाथी, एक रानी और एक राजा के सहारे विश्व फलक पर पहुंचा दिया है। Matrix Chess Academy, New Delhi की मेजबानी में 3rd Matrix Open Chess International FIDE Rating Competition में देश-विदेश के 422 खिलाड़ियों को अपनी चाल से मात देकर प्रतियोगिता के 126 अनरेटेड खिलाड़ियोंं में शामिल Vaibhav Kumar Jha दरभंगा शतरंज का Viswanathan Anand बन चुका है। जहां आज, वैभव के कंधे पर संपूर्ण मिथिलांचल, बिहार की शतरंज का भविष्य वैभवमय हो चुका है। Ajit Kumar की Report......

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga का “Vishwanathan Anand…Vaibhav”| दरभंगा की शान 13 साल का वैभव International Chess Player बन चुका है। उसने 3rd Matrix Open Chess International FIDE Rating Competition में दूसरा स्थान लाकर हमें गर्व से शीर्षस्थ कर दिया है। वह भी @Rating1410 के साथ।

Darbhanga News| वैभव के कोच और जिला शतरंज एसोसिएशन के सदस्य किशोर कुमार ने बताया

वैभव Matrix Chess Academy, New Delhi की ओर से आयोजित प्रतियोगिता 3rd Matrix Open Chess International FIDE Rating Competition में अपना परचम लहरा दिया है। यह जानकारी वैभव (Vaibhav Kumar Jha) के कोच और जिला शतरंज एसोसिएशन के सदस्य किशोर कुमार ने दी।

Darbhanga News| आज संपूर्ण दरभंगा को अपने वैभव कुमार झा पर गर्व है

जहां, दरभंगा के केवटी का लाल वैभव (Vaibhav Kumar Jha) इंटरनेशनल शतरंज खिलाड़ी बनते हुए 1410 रेटिंग हासिल की है। 3rd Matrix Open Chess International FIDE Rating Competition में उसने शानदार प्रदर्शन की बदौलत 6 से 10 अप्रैल तक दिल्ली में आयोजित इस प्रतियोगिता में 126 अनरेटेड खिलाड़ियों में  दूसरा स्थान लाकर वह समूचे दरभंगा का दुलारा बन चुका है। आज संपूर्ण दरभंगा को अपने विश्वनाथन आनंद वैभव कुमार झा पर गर्व है। वहीं, सम्मान पाकर गदगद वैभव की चाह, देश के नामचीन शतरंज खिलाड़ियों में शुमार होने की है। जहां, वैभव की शानदार सफलता पर आज समूचा दरभंगा आह्लादित है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

Darbhanga News| इंटरनेशनल शतरंज खिलाड़ियों की रेटिंग सूची में दरभंगा का नाम दर्ज

प्रतिभा को एक अवसर की तलाश होती है। और, जब वह मिलता है तो प्रतिभा को सम्मान दिया जाता है। वह भी तब जब छोटे से शहर दरभंगा के एक लाल ने मात्र 13 वर्ष की उम्र में (Vaibhav Kumar Jha) इंटरनेशनल शतरंज खिलाड़ियों की रेटिंग सूची में अपना नाम दर्ज कर लिया हो, तो यह दरभंगावासियों के लिए फखर करने की बात तो बनती है।

Darbhanga News| सुषमा झा और रोशन झा के पुत्र वैभव पर आज संपूर्ण मिथिला को है नाज

जी हां, हम बात कर रहे हैं दरभंगा जिला के केवटी प्रखंड स्थित दारिमा गांव निवासी निवासी सुषमा झा और रोशन झा के पुत्र वैभव कुमार झा (Vaibhav Kumar Jha) की। वैभव ने मात्र 13 वर्ष की उम्र में अपने शौक को दृड इच्छा शक्ति में बदल दिया। और, इंटरनेशनल शतरंज खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election अंतिम ओवर में....| किले में "चौका"...या चौंकाएगा मधुबनी...अंतिम ओवर में

Darbhanga News| इंटरनेशनल शतरंज खिलाड़ियों की रेटिंग सूची में 1410वां स्थान

इस प्रतियोगिता में उसे इंटरनेशनल शतरंज खिलाड़ियों की रेटिंग सूची में 1410वां स्थान प्राप्त हुआ है। यह जानकारी उसके कोच और जिला शतरंज एसोसिएशन के सदस्य किशोर कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि 6 से 10 अप्रैल तक मैट्रिक्स चेस अकादमी, नई दिल्ली (Matrix Chess Academy, New Delhi) की ओर से आयोजित तीसरे मैट्रिक्स ओपन शतरंज इंटरनेशनल फिडे रेटिंग प्रतियोगिता (3rd Matrix Open Chess International FIDE Rating Competition) में देश विदेश के 422 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

Darbhanga News| प्रतियोगिता में दूसरा स्थान

इसमें 126 अनरेटेड खिलाड़ी थे। इसमें एक वैभव कुमार झा (Vaibhav Kumar Jha) भी शामिल था। इच्छा शक्ति और बेहतरीन खेल की बदौलत उसे प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल हुआ। इसके कारण उसे ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। रेटिंग सूची में है उसे 1410 वां स्थान हासिल हुआ। इस उपलब्धि पर जिला शतरंज एसोसिएशन उनके भविष्य को और ऊंचाइयों तक पहुंचाने का संकल्प ले चुका है।

Darbhanga News| कोच, माता-पिता हैं वैभव के आदर्श

वहीं उनके माता-पिता अपने पुत्र की उपलब्धि पर गदगद हैं। वाकई या यह हर्ष और अलादीन होने का विषय है कि एक 13 वर्षीय बालक ने छोटे से शहर में रहकर इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की और इंटरनेशनल खिलाड़ी की सूची में शामिल हो गया। वैभव ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने शतरंज कोच एवं इंटरनेशनल रेटेड के खिलाड़ी किशोर कुमार झा को दिया है। साथ ही अपने माता-पिता के आशीर्वाद को उन्हों अपनी प्रेरणा बताई।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| भूतही बलान पुल के नीचे महिला की लाश...Unknown, सवालों के साथ

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें