back to top
19 सितम्बर, 2024

Darbhanga News: DMCH में बड़ा फसाद, परिजन को पीटा, पुलिसकर्मी से धक्का-मुक्की, 40 जूनियर डॉक्टरों पर FIR

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News: दरभंगा में डीएमसीएच विवाद। डॉक्टरों की ओर से पुलिसकर्मी के साथ धक्का-मुक्की। मारपीट। बहन का इलाज (DMCH of Darbhanga, FIR against many junior doctors) कराने आए केशव मिश्रा की बुरी तरह जूनियर डॉक्टरों की ओर से पिटाई का रंग गहरा गया है।

बेंता थाना प्रभारी प्रियंका कुमारी ने एफआईआर दर्ज करते तहकीकात

इस मामले में तीस से चालीस अज्ञात जूनियर डॉक्टर लपेटे में आ गए हैं। इनपर एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर एसडीपीओ अमित कुमार की तहकीकात और गहन अनुसंधान के बाद दर्ज हुई है। जहां, बेंता थाना प्रभारी प्रियंका कुमारी ने एफआईआर दर्ज करते तहकीकात को और तेज कर दिया है।

पटौरी थाना मोरो के अरविंद कुमार मिश्रा के पुत्र केशव मिश्रा को पकड़ा गया था

जानकारी के अनुसार, डीएमसी और डीएमसीएच में मंगलवार सत्रह सितंबर को बड़ा फसाद हो गया। यहां, जूनियर डॉक्टरों ने मरीज के परिजन की पिटाई कर दी। करीब ग्यारह बजे कैदी वार्ड में कार्यरत पुअनि रत्नेश चौधरी आईसीयू वार्ड मेडिसिन विभाग से एक अज्ञात पुरुष की लाश का पोस्टमार्टम के लिए डेथ सार्टिफिकेट रिपोर्ट तैयार कर लौट रहे थे। इसी दौरान इमरजेंसी के पास डीएमसीएच सुरक्षा गार्ड की ओर से एक लड़का पटौरी थाना मोरो के अरविंद कुमार मिश्रा के पुत्र केशव मिश्रा को पकड़ा गया था।

कैदी वार्ड के पास भारी संख्या में डॉक्टर जमा हो गए

सुरक्षा गार्ड से पूछने पर बताया गया कि डॉक्टर को मारकर भाग रहा था। सुरक्षा गार्ड की ओर से उक्त केशव मिश्रा को कैदी वार्ड में रखा गया था। इसी बीच कैदी वार्ड के पास भारी संख्या में डॉक्टर जमा हो गए। उनकी ओर से बोला गया कि उस व्यक्ति को मेरे हवाले कर दिया जाए। इसे हम अपने तरीके से सुलझाएंगे।

पुअनि रत्नेश चौधरी ने कहा कि लिखित आवेदन दीजिए

तब पुअनि रत्नेश चौधरी ने कहा कि लिखित आवेदन दीजिए। उचित कार्रवाई की जाएगी। डॉक्टर का उग्र रूप देखकर उस व्यक्ति को कैदी वार्ड में रखकर बाहर से ताला बंद कर दिया गया। लेकिन, वहां मौजूद 30-40 डॉक्टरों की ओर से कैदी वार्ड के सुरक्षा गार्ड से बलपूर्वक चाबी छीनकर उक्त कैदी वार्ड का मुख्य दरवाजा का ताला तोड़कर केशव मिश्रा के साथ मारपीट की गई।

पुलिस कर्मी के साथ धक्का-मुक्की भी की गई

इतना ही नहीं, पुलिस कर्मी के साथ धक्का मुक्की भी की गई। इसी बीच अन्य कार्य के लिए आए अन्य पुलिसकर्मी और भीड़ को देखकर सभी डॉक्टर कैदी वार्ड से निकलकर चले गए। घटना के संबंध में बेंता थाना में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। घटना के बाद से डीएमसीएच परिसर का माहौल सही नहीं है।

केशव मिश्रा अपनी बहन का इलाज कराने डीएमसीएच पहुंचे थे

हालांकि, मिली जानकारी के अनुसार, केशव मिश्रा अपनी बहन का इलाज कराने डीएमसीएच पहुंचे थे। वह अपनी बहन का इलाज करने के लिए डॉक्टरों से अनुरोध कर रहे थे। केशव मिश्रा ने बताया कि उनकी बहन का चारा काटने वाली मशीन से हाथ कट गया था। मगर, अनुरोध करने के बावजदू जूनियर डॉक्टरों ने उन्हें पीटा। बाद में वह अपनी बहन को लेकर बहादुरपुर पहुंचे। इधर, डॉक्टरों ने इमरजेंसी वार्ड में करीब छह घंटे तक इलाज ठप कर दिया।

पुलिस की तहकीकात काफी तेज

इधर, पुलिस की तहकीकात काफी तेज हो गई है। सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। उसके आधार पर मारपीट करने वालों की पहचान की जाएगी। वहीं, पुलिस कैदी वार्ड में तैनात पुलिस कर्मियों से पूछताछ करेगी। पीड़ित पक्ष और पुलिसकर्मी से हंगामा करने वालों की पहचान कराई जाएगी।

एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया

पता लगाया जाएगा कि आखिर डॉक्टरों ने कैदी वार्ड में तैनात पुलिस कर्मियों को धक्का-मुक्की कर हाजत की चाबी कैसे छीनी और कैसे हाजत में घुसकर पिटाई की वारदात को अंजाम दिया गया। एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि पुलिस अज्ञात डॉक्टरों पर एफआईआर दर्ज करते हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। दोषियों की पहचान होते अज्ञात को ज्ञात में बदल दिया जाएगा। फिर नामजद एफआई दर्ज की जाएगी।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -