back to top
17 सितम्बर, 2024

Darbhanga News। देखें VIDEO | कल्याण छात्रावास निर्माण के दौरान महिला मजदूर की मिक्सर मशीन में फंसने से मौत, देखें VIDEO |

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News। देखें VIDEO | कल्याण छात्रावास भवन निर्माण के दौरान महिला मजदूर की मिक्सर (Female laborer dies after getting stuck in mixer machine in Darbhanga) मशीन में फंसने से मौत, देखें VIDEO |

हनुमाननगर घोघसर में रविवार शाम भवन निर्माण में हादसा

बिरौल पंचायत के हनुमाननगर घोघसर में रविवार की शाम एक दर्दनाक हादसा हुआ है। बालिका छात्रावास निर्माण के दौरान मिक्सर मशीन में फंसने से एक महिला मजदूर 32 साल की कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के औराही पंचायत गौड़ा गांव निवासी रसीदा खातून की मौत हो गई। रसीदा पिछले पांच महीनों से दरभंगा भवन निर्माण विभाग संरचना की ओर से चल रहे राजकीय कल्याण छात्रावास भवन के निर्माण कार्य में मजदूरी कर रही थी।

जब रसीदा मिक्सर मशीन में गिट्टी डाल रही थी। अचानक

हादसा उस समय हुआ जब रसीदा मिक्सर मशीन में गिट्टी डाल रही थी। अचानक उसका दुपट्टा मशीन में फंस गया। इससे उसका सिर टब में फंस गया। साथी मजदूरों ने तुरंत मशीन बंद करने की कोशिश की, लेकिन तब तक रसीदा की मौत हो चुकी थी। महिला का शव काफी देर तक टब में ही फंसा रहा, और यह घटना शाम पांच बजे के करीब हुई।

महिला मजदूरों ने बताया, तीसरी मंजिल पर ढलाई का कार्य चल रहा था

मौके पर काम कर रही अन्य महिला मजदूरों ने बताया कि वह सुबह से काम पर लगी थीं, और घटना के वक्त तीसरी मंजिल पर ढलाई का कार्य चल रहा था। रसीदा के भैसुर मो. अनवर ने संवेदक की उदासीनता और लापरवाही को घटना का मुख्य कारण बताया और मृतक के परिवार को मुआवजे की मांग करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही।

मशक्कत के बाद रसीदा का शव मिक्सर मशीन से निकला

पुलिस दल, बल के साथ घटनास्थल पर लगभग दो घंटे बाद पहुंची और काफी मशक्कत के बाद रसीदा का शव मिक्सर मशीन से बाहर निकाला। शव को कानूनी प्रक्रिया के तहत पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा गया। शंकर सहनी की रिपोर्ट।

पति हाल ही में मजदूरी से लौटकर घर आया था

मृतका के परिवार में उसके पति, तीन पुत्र और एक पुत्री हैं। पति हाल ही में मजदूरी से लौटकर घर आया था, और परिवार की आर्थिक स्थिति भी बेहद खराब है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। ग्रामीणों का कहना है कि संवेदक की लापरवाही के कारण यह दु:खद घटना घटी है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -