मई,15,2024
spot_img

Darbhanga के Ghanshyampur CHC में प्रसूता की मौत से ग्रामीण उग्र, बैठ गए सभी अस्पताल में ही धरना पर

इधर, घनश्यामपुर में मध्य विद्यालय सोनहद में जब बच्चों ने निकाली आकर्षक प्रभात फेरी...पढ़िए पूरी खबर

spot_img
spot_img
spot_img

घनश्यामपुर, देशज टाइम्स। घनश्यामपुर सीएचसी में इलाज के कथित लापरवाही के कारण प्रसूता की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने जिप सदस्य धीरज कुमार झा के नेतृत्व में बुधवार को अस्पताल प्रांगण (Villagers angry over maternal death in Ghanshyampur, sit on strike) में धरना प्रदर्शन किया।

आक्रोशित प्रदर्शनकारी अस्पताल में चिकित्सा सेवा बहाल करने तथा दोषी चिकित्सक तथा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। बताया जाता है कि गनौन पंचायत की वार्ड संख्या 11 की टुनटुन मुखिया की पत्नी बबीता देवी को 4 दिसंबर की रात 9 बजे प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एक बच्चे को जन्म देने के बाद बबीता की तबीयत बिगड़ने लगी। बबीता की सास शीला देवी ने आरोप लगाया कि जब ड्यूटी पर तैनात डाक्टर तथा नर्स को इस बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि इसमें हम क्या करेंगे। जबकि एएनएम ने कहा कि ठीक हो जाएगी।

रात के 2 बजे हालत काफी बिगड़ जाने पर दरभंगा रेफर कर दिया गया और अलीनगर के पास पहुंचते ही बबीता की मौत हो गई। जिप सदस्य धीरज कुमार झा ने अपने संबोधन में आरोप लगाया कि घनश्यामपुर अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था बदहाल है। डॉक्टर अस्पताल में नहीं रहते हैं।

मरीजों का ठीक से इलाज नहीं हो पता है। इससे 2 वर्ष पूर्व भी इलाज में लापरवाही से प्रसूता सविता कुमारी की अस्पताल में मौत हो गई थी। जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होगी धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। घटना की सूचना पर पहुंचे सीओ अजय कुमार राठौर ने वार्ता के बाद धरना समाप्त करवाया।

जिप सदस्य ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक कमिटी गठित कर दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। घटना में एमएसयू के जिला सचिव गौतम चौधरी, मिथिलावादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष राघव झा, गिरीश चौपाल, रमेश चंद्र पोद्दार, राजू मुखिया, झमेली मुखिया, निराले खान, मो. शादुल्ला आदि उपस्थित थे।

अंबेडकर को सोनहद के बच्चों ने किया याद
इधर, घनश्यामपुर में मध्य विद्यालय सोनहद में बाबा भीमराव अंबेडकर की महापरिनिर्वाण दिवस विद्यालय प्रभारी अजय पासवान की अध्यक्षता में धूमधाम से मनाया गया। स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों ने प्रभात फेरी निकाली।

वहीं प्रभारी ने स्कूली बच्चों को बाबा साहब के जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा बाबा साहेब के बताए हुए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। मौके पर शिक्षक सुमन ठाकुर, सुचित कुमार मंडल, अर्चना कुमारी, रंजू कुमारी, बबलू कुमार, राधिका देवी, मनीषा कुमारी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kamtaul का होनहार पीयूष राज...Math और Science का Top Scorer...अंतरिक्ष में तलाशेगा नई मंजिल...कमाल, हरिहरपुर का लाल

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें