back to top
17 सितम्बर, 2024

Darbhanga News। IG Rajesh Kumar का Darbhanga, Madhubani, Samastipur के पुलिस अधिकारियों को पहला टास्क, टॉप-20 अपराधियों की जल्द करें गिरफ्तारी

spot_img
spot_img
spot_img

Prabhas Ranjan। Darbhanga News। IG Rajesh Kumar ने Darbhanga, Madhubani, Samastipur के पुलिस अधिकारियों को बड़ा टास्क सौंपा है। कहा है, बेहतर पुलिसिंग, यातायात पुलिसिंग,साइबर अपराध पर लगाम के साथ अपने-अपने जिलों के टॉप-20 अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द करें।

दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर तीनों जिलों के पुलिस अधिकारियों से पुलिस महानिरीक्षक राजेश कुमार की पहली सीधी बात

मिथिला क्षेत्र, दरभंगा के पुलिस महानिरीक्षक राजेश कुमार ने आज रविवार को अपने कार्यालय में दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर तीनों जिलों के सभी पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, यातायात डीएसपी, साइबर डीएसपी, लाइन डीएसपी और प्रशिक्षु डीएसपी के साथ विधि-व्यवस्था और अनुसंधान की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करते कई निर्देश दिए।

पुलिस महानिरीक्षक राजेश कुमार ने कहा, सभी जिलों के टाॅप-20 अपराधियों की जल्द हो गिरफ्तारी

जानकारी के अनुसार, बैठक में पुलिस महानिरीक्षक राजेश कुमार ने सभी जिलों के टाॅप-20 अपराधियों की गिरफ्तारी, गुंडा पंजी में उपद्रवियों के नाम प्रविष्ट करने और उपद्रवी तत्वों के विरूद्ध सीसीए के तहत कार्रवाई करने को लेकर दिशा निर्देश दिए। साथ ही, पुलिस पर हमला और सांप्रदायिक कांडों में शामिल लोगों की त्वरित गिरफ्तारी और सख्ती से कुर्की करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावे सभी तरह के लंबित कांडों का निष्पादन विशेष अभियान चलाकर शीघ्र करने का निर्देश दिया।

पीड़ितों के अधिकार, सुरक्षा और हितों का ध्यान रखें

सभी पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया कि अपराध-पीड़ित व्यक्तियों के प्रति पीड़ित के दृष्टिकोण अपना कर पुलिसिंग करें ताकि पीड़ितों के अधिकार, सुरक्षा और हितों का ध्यान रखा जा सके। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि किसी भी
घटना के होने पर पुलिस के गश्ती वाहन और डायल 112 के वाहन त्वरित गति से घटनास्थल पर पहुंचे।

…पुलिस के वरीय पदाधिकारी भी वहां पहुंच जाएं ताकि

यदि आवश्यक हो तो पुलिस के वरीय पदाधिकारी भी वहां पहुंच जाएं ताकि किसी भी बड़ी घटना को होने से पहले ही रोका जा सके। पुलिस वाहनों की माॅनिटरिंग के लिए यह निदेशित किया गया कि सभी वाहनों में जीपीएस और वायरलेस सेट लगा हो और यह सही तरीके से काम कर रहा हो। नेशनल हाइवे पर विशेष ध्यान देते हुए हाईवे पेट्रोलिंग को लेकर भी कई निदेश दिए गए।

थाना में जब्त शराब का अवलिंब विनष्टीकरण करने का निर्देश

पुलिस महानिरीक्षक ने थाना में जब्त शराब का अवलिंब विनष्टीकरण करने का निर्देश दिया। इसके अलावे सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को यातायात थानों में पुलिसकर्मियों और वाहनों की संख्या बढ़ाने को लेकर, साइबर थानों को सशक्त करने का निर्देश देते हुए वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, एक्स, इंस्टाग्राम आदि की सतत निगरानी करते रहें।

थाना में लगे सीसीटीवी कैमरे की करते रहें सदैव मॉनिटरिंग

आम जनता को पुलिस से जोड़ें। सभी पुलिस अधीक्षक और उपाधीक्षक को निर्देश दिया कि प्रत्येक थाना में लगे सीसीटीवी कैमरे सही तरीके से काम कर रहे हो, इसकी लगातार माॅनिटरिंग की जाए। सभी पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उपाधीक्षकों, पुलिस निरीक्षकों और थानाध्यक्षों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि सभी पदाधिकारी प्रत्येक दिन कम से कम एक घंटा निर्धारित कर अपने कार्यालय में अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहें। और इस दौरान आम जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनें। उसका प्रभावी तरीके से निपटारा करें।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -