मई,18,2024
spot_img

Darbhanga में कमला नदी की तेज धार में बह गया 18 लाख में बना डायवर्सन, 20 पंचायतों के लोगों पर आफत, पुल निर्माण पर उठे सवाल

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स अपराध ब्यूरो। जिले में शंकर लोहार से सिसौनी तक हों रहे सड़क निर्माण के बीच कोणी घाट पर बने पुराने पुल को तोड़कर निर्माण कंपनी में डायवर्सन बना दिया था। जिससे लोगों का आवागमन हो रहा था।

लेकिन, लगातार हो रही बारिश के कारण कमला नदी में आए उफान के कारण 18 लाख में बना डायवर्सन टूट गया। इससे 20 पंचायत के लोगों के आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। वही स्थानीय लोगो का कहना निर्माण कंपनी के लापरवाही के चलते डायवर्सन बाढ़ के पानी का भेट चढ़ गया है।

वहीं, स्थानीय कमलेश राय ने बताया कि यह डायवर्सन इस इलाके के लोगों के लिए लाइफलाइन था। लेकिन बुधवार की देर शाम ये डायवर्सन टूटा है। लेकिन यहां पर अभी तक कोई सरकारी व्यवस्था या कंपनी की तरफ से कोई भी विकल्पिक व्यवस्था नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Bisfi News| घर के पास नशा करने से रोका तो...लाठी-डंडे से पीटा...खून-खराब हो गया Hi-Tech

डायवर्सन टूट जाने के कारण मुख्य सड़क SH 65 पर चढ़ने के लिए 8 से 10 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ेगा। नहीं तो 500 मीटर की दूरी पर ही मुख्य सड़क पड़ता है। वही लोगो का कहना है कि डायवर्सन के नीचे पानी के बहाव के लिए दो पाइप दिवा गया था। इसे कंपनी की ओर से जेसीबी के मध्यम से हटवा लिया गया। जिससे यहां का डायवर्सन क्षतिग्रस्त हो गया।

वहीं, सड़क निर्माण कंपनी के कर्मी मणि भूषण कुमार ने बताया कि अचानक दो-तीन दिनों से पानी बढ़ने लगा था। और, अचानक बुधवार की रात 7:00 बजे तेज रफ्तार पानी की धार ने इसे तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

वहीं, उन्होंने बताया कि इस पुल का निर्माण जून 2022 से किया जा रहा है। पुल निर्माण के बारे में बताया कि पुल की लंबाई 54 मीटर है। और, एक पिलर बनाने में 73 फीट 22 मीटर नीचे खुदाई करना पड़ता है। वही उन्होंने बताया कि इस डायवर्सन के निर्माण में लगभग 17 से 18 लाख का खर्च आया था।

यह भी पढ़ें:  Khutauna News| Madhubani News| सनकी युवक निकला दरिंदा,अधेड़ महिला की ईंट से कुचकर हत्या

जानकारी के अनुसार, 76 लाख रुपए से निर्मित होने वाली है सड़क की जिम्मेदारी भारतीय इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को दी गई है। इसका टेंडर वर्ष 2021 में हुआ था। तथा काम पूरा करने का समय 2024 के मार्च तक दिया गया था।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें