मई,12,2024
spot_img

Darbhanga के कमतौल में जल्द हो स्टेडियम निर्माण, MLA Jibesh Kumar ने उठाया Assembly में मुद्दा

spot_img
spot_img
spot_img

जाले, देशज टाइम्स। स्थानीय विधायक पूर्व मंत्री जिबेश कुमार ने मंगलवार को बिहार विधानसभा में जाले विधानसभा के कमतौल में खेल स्टेडियम निर्माण संबंधी मुद्दा विधानसभा में (Issue of construction of stadium in Kamtaul raised in assembly) उठाया।

उन्होंने प्रश्न किया किया की कला संस्कृति एवं युवा विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी के द्वारा विभागीय ज्ञापांक 257 06 मार्च 2023 को जिला पदाधिकारी से दरभंगा जिला के जाले प्रखंड के कमतौल जेएम उच्च विद्यालय में स्टेडियम निर्माण कार्य में विलंब होने के कारण दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने सम्बन्धी पत्र प्रेषित किया गया था।

 इस संबंध में जिला पदाधिकारी, दरभंगा के द्वारा ज्ञापांक-91/ जि०वि० 15.अप्रैल 2023 को संयुक्त निदेशक, योजना एवं विकास विभाग बिहार, पटना को तत्कालीन अभियंता श्री आदिल नासरी के विरुद्ध प्रपत्र क गठित कर अग्रेतर करने हेतु पत्र भेजा गया था।

सरकार स्टेडियम निर्माण में पाए गए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा उक्त विद्यालय में स्टेडियम निर्माण कराने का विचार रखती है। इस प्रश्न के आलोक में विभाग के की ओर से संतोषजनक उत्तर नही दिया गया।

विभाग ने कहां की वस्तुस्थिति यह है कि जिला पदाधिकारी दरभंगा के पत्रांक 407, 6 नवंबर 2023 द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि दोषी के विरूद्ध निलाम पत्र वाद दायर किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Lok Sabha Seat| चचरी पुल और नाव...के सहारे गढ़ेंगे नसीब, यही है...Strong Democracy की नींव

जिला पदाधिकारी दरभंगा के पत्रांक- 91/जिवि, दिनांक-15अप्रैल 2023 एवं स्मार संख्या- 316, 04नवंबर .2023 की ओर से कार्यपालक अभियंता स्थानीय क्षेत्र कार्य प्रमंडल 1 को आरोपी के विरूद्ध आरोपी पर प्रपत्र ’क’ गठित करने एवं साक्ष्य देने का निर्देश दिया गया है।

जबकी विभाग के द्वारा स्टेडियम निर्माण के लिए कुछ कहां नही गया है । इसी प्रकार सिंहवाड़ा प्रखण्ड के बासबाड़ी पुल निर्माण के लिए भी माननीय विधायक ने निवेदन के माध्यम से प्रश्न किया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें