मई,19,2024
spot_img

दरभंगा चैप्टर में CBSE के स्कूलों के शिक्षकों को मिला “Happy Classroom” के नए तरीकों के टिप्स, हीरा कुमार झा ने कहा-छात्रों को कुशल नागरिक बनाना शिक्षकों का अहम दायित्व

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा चैप्टर में CBSE के स्कूलों के शिक्षकों को मिला "Happy Classroom" के नए तरीकों के टिप्स, हीरा कुमार झा ने कहा-छात्रों को कुशल नागरिक बनाना शिक्षकों का अहम दायित्व रभंगा, देशज टाइम्स। नाॅर्दर्न सहोदय स्कूल्स काॅम्पलेक्स, मुजफ्फरपुर के दरभंगा चैप्टर के तत्वावधान में दरभंगा जिला के सीबीएसई से संबद्ध विद्यालयों के शिक्षकों के लिए कार्यशाला का आयोजन रोज पब्लिक स्कूल दरभंगा के सभागार में किया गया।

कार्यक्रम में साधनसेवी के रूप में पब्लिक स्कूल दरभंगा के प्राचार्य राजा राम चौरसिया तथा सहोदय के प्रतिनिधि केदरभंगा चैप्टर में CBSE के स्कूलों के शिक्षकों को मिला "Happy Classroom" के नए तरीकों के टिप्स, हीरा कुमार झा ने कहा-छात्रों को कुशल नागरिक बनाना शिक्षकों का अहम दायित्वरूप में दरभंगा चैप्टर के अध्यक्ष डॉ. एसएएचआब्दी, सचिव हीरा कुमार झा एवं केंद्र निदेशक डॉ. अनुपमा झा मंचासीन थे। कार्यक्रम का शुभारंभ सभी अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

यह जानकारी देते हुए नाॅर्दर्न सहोदय स्कूल्स काॅम्पलेक्स, दरभंगा चैप्टर के सचिव हीरा कुमार झा ने बताया किडॉ. अनुपमा झा ने साधनसेवी राजा राम चौरसिया को पाग दोपटा से सम्मानित किया। वहीं, साधनसेवी एवं प्रतिभागियों के सम्मान में स्वागत सहोदय के अध्यक्ष डॉ एस ए एच आब्दी ने किया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

 

सचिव हीरा कुमार झा ने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि नवाचार के विषयों कोदरभंगा चैप्टर में CBSE के स्कूलों के शिक्षकों को मिला "Happy Classroom" के नए तरीकों के टिप्स, हीरा कुमार झा ने कहा-छात्रों को कुशल नागरिक बनाना शिक्षकों का अहम दायित्व सतत् सीखते हुए विद्यार्थियों को कुशल नागरिक बनाना ही शिक्षकों के जीवन का महत्वपूर्ण दायित्व है।

 

सीबीएसई की ओर से तय मापदंड के आधार पर संबद्धता प्राप्त विद्यालयों के सभी शिक्षकों को अध्यापन के क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियों में अद्यतन रहने के लिए एक सत्र में 50 घंटे का प्रशिक्षण अनिवार्य है।दरभंगा चैप्टर में CBSE के स्कूलों के शिक्षकों को मिला "Happy Classroom" के नए तरीकों के टिप्स, हीरा कुमार झा ने कहा-छात्रों को कुशल नागरिक बनाना शिक्षकों का अहम दायित्व

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

इसी क्रम में आज रोज पब्लिक स्कूल, महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान, डॉन बाॅस्को स्कूल, गांधी शिक्षण संस्थान, मास इंटरनेशनल स्कूल, जेसस एंड मैरी स्कूल के 100 शिक्षकों ने कार्यशाला में भाग लिया।

 

कार्यशाला का‌ विषय-“हैप्पी क्लासरूम” था। सभी प्रतिभागियों ने पूरी दिलचस्पी के वर्ग कक्ष को खुशनुमा बनाए रखने के नये-नये तरीकों को सीखा। और, कई तरह की गतिविधियों को करके खुद को राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के अनुरूप तैयार किया।

दरभंगा चैप्टर में CBSE के स्कूलों के शिक्षकों को मिला "Happy Classroom" के नए तरीकों के टिप्स, हीरा कुमार झा ने कहा-छात्रों को कुशल नागरिक बनाना शिक्षकों का अहम दायित्वरोज पब्लिक स्कूल के प्रशासक प्रमोद कुमार झा एवं प्रभारी प्राचार्य राकेश कुमार सिंह सहित अन्य कर्मियों का सहयोग अतुलनीय रहा।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें