मई,13,2024
spot_img

जाले रेफरल अस्पताल ओपीडी में ठंड से बीमार 40 बच्चे भर्ती, इधर-जला प्रशासन का अलाव

spot_img
spot_img
spot_img
जाले प्रखंड क्षेत्र में शीतलहर और ठंड का कहर तीसरे दिन भी जारी रहा। कंपकंपाती पछिया हवा के कारण लोगों का जनजीवन जनजीवन अस्त-व्यस्त होकर रह गया है।
ठंड की वजह से लोग अपने घरों में बंद होकर रहने में ही भलाई समझ रहे हैं। वहीं, सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के सरकारी व निजी विद्यालयों में उपस्थिति नगण्य दिखा।
सरकारी  व निजी विद्यालय के कक्षा एक से 5 तक बंद है। शनिवार से सोमवार तक आज तीसरे दिन भी सूर्य नारायण का दर्शन नहीं हुआ। बर्फ सदृश्य पछिया हवा की कनकनी से छोटे-छोटे बच्चे ठंड जनित रोग से पीड़ित हो रहे हैं।
सोमवार को रेफरल अस्पताल के ओपीडी में ठंड जनित बीमारियों से ग्रसित छोटे-छोटे बच्चों को लेकर परिजन अस्पताल में दिखे। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विवेकानंद झा ने कहा, परिजन खासकर माता अपने बच्चों पर विशेष ध्यान रखें। ठंड जनित बीमारी से बच्चों को बचाएं। सोमवार को रेफरल हॉस्पिटल के ओपीडी में ठंड जनित बीमारी से ग्रसित 40 बच्चे दाखिल किए गए।
शीतलहर को देखते सीओ ने जलवाए अलाव
वहीं, शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए अंचलाधिकारी राकेश कुमार ने नगर परिषद जाले के चार स्थलों पर अलाव की व्यवस्था की है। इसमें ऑटो-रिक्शा, बस स्टैंड बेलदार टोला, जाले शंकर चौक एवं रेफरल अस्पताल जाले में लकड़ियों से अलाव जलाई जा रही है।
उन्होंने बताया कि अन्य जगहों पर भी अलाव जलाने को लेकर लकड़ियां भेजी जा रही हैं। इन्होंने बीते रात बस स्टैंड पर ठंड से कपकपते तीन वृद्ध और दो दिव्यांग को कंबल ओढ़ाया।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| सुभद्रा...कैंसर से अंतिम जंग...पिछले 4 दिनों से मुंह में सिर्फ जल के बूंद, स्ट्रेचर पर...लोकतंत्र का अभिनंदन...जिंदाबाद...धन्य हे तू मां...तूझे सलाम...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें