मई,4,2024
spot_img

Darbhanga Sadar 2 की DSP बनीं Jyoti, बेनीपुर के SDPO बने आशुतोष, Shashibhushan Singh को डीएसपी रक्षित Darbhanga

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga Sadar 2 की DSP बनीं Jyoti, बेनीपुर के SDPO बने आशुतोष, Shashibhushan Singh को डीएसपी रक्षित Darbhanga बनाए गए हैं जहां बिहार में एक साथ 153 डीएसपी का तबादला किया गया है। लोकसभा चुनाव से पहले यह बड़ा प्रशासनिक फेरबदल है। इस तबादले की गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। एनडीए सरकार आने के बाद से यह तीसरी बड़ी प्रशासनिक स्तर पर ट्रांसफर-पोस्टिंग किया गया है।

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदेल देखने को मिला है। दरअसल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। चुनाव से पहले गृह विभाग ने बिहार में 153 डीएसपी के तबादले अधिसूचना जारी कर दी है। यानि बिहार में 153 डीएसपी का तबादला किया गया है। पटना निगरानी ब्यूरो में कार्यरत सत्यकाम को सदर पटना का एसडीपीओ बनाया गया है। डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय को पटना विधि व्यवस्था का एसडीपीओ बनाया गया है। डीएसपी प्रकाश को नगर पटना का एसडीपीओ बनाया गया। गौरव कुमार को पटना सिटी का एसडीपीओ बनाया गया। पुलिस मुख्यालय में तैनात पंकज कुमार मिश्रा को दानापुर और  जमुई मुख्यालय में पोस्टेड अभिषेक सिंह को बाढ़ का एसडीपीओ बनाया गया है।

कैमूर मुख्यालय के डीएसपी साकेत कुमार को सचिवालय पटना का एसडीपीओ बनाया गया है। वहीं डीएसपी कन्हैया सिंह को मसौढ़ी और मुजफ्फरपुर प्रशासन डीएसपी उमेश्वर चौधरी को पालीगंज का नया एसडीपीओ बनाया गया है। लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में लगातार प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले हो रहे हैं। बीते 6 मार्च को  सबसे पहले बिहार में 8 आईपीएस (IPS) अधिकारियों को इधर से उधर किया गया। वहीं इसके बाद बिहार में 15 आईएएस (IAS) अधिकारियों के ट्रांसफर का नोटिफिकेशन भी जारी गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| वर्ष 2024-25 का पंचाग...| कब लगेंगे सौराठ सभा, कितने उपनयन-विवाह-द्विरागनन-मुंडन-गृहप्रवेश के दिन....दरभंगा में लगा पंडित सभा, शुभ तारीखों का एलान

वहीं सामान्य प्रशासन विभाग ने कटिहार, जहानाबाद, सीतामढ़ी के जिलाधिकारी सहित कई विभाग के सचिव और प्रधान सचिव का भी तबादला किया है। इसके अलावा 4 मार्च को 76 अफसरों का तबादला करके उन्हें नयी जिम्मेवारी सौंपी गयी। साथ ही 18 अनुमंडलों में नए एसडीओ को भी पदस्थापित किया गया था।

दरभंगा सदर 2 की डीएसपी ज्योति बनीं हैं। वहीं, बेनीपुर के एसडीपीओ आशुतोष कुमार को बनाया गया है। वहीं शशिभूषण सिंह को डीएसपी रक्षित दरभंगा के पद पर तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kewati News| बड़ा खुलासा, केवटी पुलिस का बड़ा एक्शन, अंतर और जिलास्तरीय चार अपराधियों को चोरी की ट्रैक्टर, सीमेंट के साथ दबोचा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें