मई,18,2024
spot_img

दरभंगा के बेनीपुर में बिना तामझाम विराजेंगी मां सरस्वती, पूजा पर रखें उल्लास मगर संभलकर

spot_img
spot_img
spot_img
बेनीपुर। प्रखंड क्षेत्र में सरस्वती पूजनोत्सव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर सोमवार को बहेड़ा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक अंचलाधिकारी भुवनेश्वर झा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में थाना क्षेत्र के अधिकारियों के अलावा पंचायत प्रतिनिधि व आम प्रबुद्ध लोग शामिल हुए।
सीओ ने कहा कि ने पूर्व की तरह ही इस बार भी सरस्वती पूजा शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में क्षेत्र में मनाएं। इसके लिए सभी पूजा कमेटी को लाइसेंस लेना अनिवार्य है।
पूजा स्थल पर डीजे पर प्रतिबंध है। उन्होंने पूजा कमेटियों से हुड़दंगियों पर नजर रखने एवं तुरंत सूचना देने की बात कही। प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी सम्राट जीत ने कहा कि पूजा स्थल पर डीजे का प्रयोग नहीं करना है। बिना किसी तामझाम का अगले दिन प्रतिमा विसर्जन करने की बात कही गई। साथ ही कहा कि प्रत्येक पूजा पंडालों पर प्रशासन के अधिकारी मुस्तैद रहेंगे।
वहीं, प्रभारी थानाध्यक्ष लभली कुमारी ने  शांति समिति के सदस्यों को बताया कि बिना लाइसेंस लिए पूजा की अनुमति  एवं जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पूजा आयोजक से आवेदन प्राप्त होने पर उनको नियमानुसार लाइसेंस प्रदान कराया जाएगा। इस अवसर पर मुखिया कुंदन सिंह, भगवान बाबू राय, बैद्यनाथ सहनी, कमरूद्दीन सहित अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Biraul News| बिरौल और गौड़ाबौराम के BEO से Show Cause,पूछा DEO ने, कौन करेगा E-Shiksha Kosh पर Photo Upload

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें