मई,20,2024
spot_img

बॉक्सिंग का MIike Tyson बनेगा Darbhanga के केवटी का Boxer Raunak Mishra, दिखाया Senior National Boxing Competition में पंच, बना चैपिंयन

Boxing Association of Bihar समेत पूरा खेल जगत है गदगद, मां रूणा मिश्रा भी रह चुकी हैं कबड्डी की नेशनल खिलाड़ी

spot_img
spot_img
spot_img

केवटी, देशज टाइम्स। कहते है कि अगर दिल मे कुछ करने की चाहत हो तो इंसान कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। अपने गांव व जिला एवं राज्य को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाले रौनक मिश्रा (Kevti’s promising boxer Raunak won bronze medal in Senior National Boxing Competition) ने ऐसा ही किया है।

विश्व प्रसिद्ध बॉक्सर माइक टाइसन और देश की सुपरस्टार मैरी कॉम की तरह रौनक भी देश का नेतृत्व करने की इच्छा पाले अपना दम Senior National Boxing Competition में दिखाकर पूरे देश का ध्यान खींच लिया है।

मूलरूप से प्रखंड की नयागांव (पश्चिमी) पंचायत अंतर्गत नयागांव निवासी अशोक कुमार मिश्रा व कबड्डी के नेशनल खिलाड़ी रह चुकी रूणा मिश्रा के पुत्र रौनक ने कांस्य पदक जीतकर गांव व जिला तथा बिहार का नाम रौशन किया है।

25 नवंबर से 1 दिसंबर तक मेधालय के शिलांग में आयोजित सीनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रौनक ने 75 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में उपविजेता बन कांस्य पदक जीता है। उनका मुकाबला रेलवे के ईश्यित सिंह के साथ हुआ था।

बताया जाता है कि इससे पहले इस प्रतियोगिता के प्री क्वार्टरफाइनल में रौनक ने उत्तराखंड के गौरव विष्ट को 5-0 से और ओड़िशा के गणेश को 5-0 से भी हरा चुका है। रौनक इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में इसी वर्ष 14 से 16 नबंवर तक आयोजित सीनियर स्टेट बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक भी जीत चुका है। रौनक के दादा स्व. मणिकांत मिश्र भी कबड्डी के नेशनल खिलाड़ी थे।

रौनक वर्तमान में आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टिच्यूट, पूणे में हवलदार के पद पर कार्यरत हैं। वें इसके लिए Boxing Association of Bihar के सचिव राजीव कुमार सिंह के अलावा अपने माता-पिता के आशीर्वाद से कामयाबी हासिल का श्रेय दिया है।

रौनक के पिता जमशेदपुर में ही सपरिवार रहकर ट्रांसपोर्टिग का व्यापार करते है। जबकि मां एक कुशल गृहिणी है। इस कामयाबी से उसके स्वजनों व मित्रों और शुभ चिंतकों में काफी खुशी हैं। रौनक की इस उपलब्धि पर मधुबनी के सांसद डा .अशोक कुमार यादव, विधायक

डा. मुरारी मोहन झा, भाजपा सहकारिता मंच के पूर्व जिला संयोजक करूणा नन्द मिश्र व कांग्रेस नेता सह पूर्व पंसस प्रतिनिधि समीर दयाल उर्फ दीपक आदि ने शुभकामनाएं संग बधाई दिया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Nawada News| उल्टी और दस्त...Diarrhea का कहर, महिला की मौत, 40 से अधिक आक्रांत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें