मई,21,2024
spot_img

कुशेश्वरस्थान से जिला विधिक सचिव ने CS से पूछा,क्यों थर्मामीटर से हो रही क्वारंटाइन में जांच

spot_img
spot_img
spot_img

कुशेश्वरस्थान, देशज टाइम्स ब्यूरो। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव दीपक कुमार रविवार को कुशेश्वरस्थान प्रखंड स्थित विभिन्न क्वारंटाइन केंद्रों पर जाकर वहां क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों का हाल चाल जाना। इनके साथ जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पैनल अधिवक्ता विष्णु कांत चौधरी भी उपस्थित थे।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव श्री कुमार ने कुशेश्वरस्थान उत्तरी पंचायत के मध्य विद्यालय कुशेश्वरस्थान बालक, कुशेश्वरस्थान दक्षिणी पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय धबौलिया और मध्य विद्यालय खलासीन, केवटगामा पंचायत के मध्य विद्यालय सलमगढ़ और मध्य विद्यालय केवटगामा, मसानखोर पंचायत के मध्य विद्यालय मसानखोर समेत प्राथमिक विद्यालय भदौल, हिरणी पंचायत के मध्य विद्यालय ग्यासपुर और हरौली पंचायत के मध्य विद्यालय हरौली में बने क्वारंटाइन केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने उनके रहन-सहन, खाना-पीना, चिकित्सकीय जांच आदि की जानकारी ली। साथ ही लोगों को जागरूक किया।

कुशेश्वरस्थान पहुंचे जिला विधिक सचिव ने सीएस से पूछा क्यों थर्मामीटर से हो रही क्वारंटाइन में जांच
कुशेश्वरस्थान पहुंचे जिला विधिक सचिव ने सीएस से पूछा क्यों थर्मामीटर से हो रही क्वारंटाइन में जांच

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Manigachi News| महिला की जहर वाली हत्या, शमशान से लौटी लाश...मुंबई से लौटा...और क्राइम

विभिन्न क्वारंटाइन केंद्रों पर क्वारंटाइन किए गए लोगों की ओर से बताया गया कि मेडिकल टीम आती है तथा सिर्फ पूछताछ कर चली जाती है किसी प्रकार का कोई स्क्रीनिंग नहीं किया जाता है। प्राधिकार के सचिव श्री कुमार ने इस संबंध मे हरौली केंद्र पर उपस्थित डॉक्टर अमित कुमार से पूछताछ की तो जानकारी मिली कि उनलोगों को इंफ़्रा रेड थर्मल स्क्रीनिंग मशीन उपलब्ध नही कराया गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| मधुबनी की सुबह लोकतंंत्र के नाम, 09 बजे तक...9% मतदान

वे लोग मैन्युअल थर्मामीटर से जांच करते हैं। इसके बाद श्री कुमार ने दरभंगा सिविल सर्जन से मोबाइल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि प्रखंड में स्क्रीनिंग मशीन उपलब्ध नहीं कराई गई है।

विभिन्न केंद्रों पर मैन्युअल थर्मामीटर से जांच कराने की बात सामने आई। निरीक्षण के क्रम में सभी संबंधित मुखिया को अपने  ग्राम पंचायत में सनेटाइजिंग के साथ सभी ऐसे दैनिक मजदूर, रिक्शा, ठेला चालक, गरीब और असहाय व्यक्तियों को जिनके पास राशन कार्ड अथवा कोई सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त नहीं है वैसे दैनिक मजदूर, रिक्शा, ठेला चालक, गरीब एवं असहाय व्यक्तियों को आवश्यकतनुसार और नियमानुसार राशन उपलब्ध कराने को निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें:  KK Pathak News|Bihar Education Department|सरकारी स्कूलों में 'Mission Daksh Exam', केके का आदेश...कल से

मौके पर अमर प्रकाश, रंजय शर्मा, इम्मामुद्दीन कुशेश्वरस्थान थानाध्यक्ष मनीष कुमार सहित संबधित पंचायत के मुखिया उपस्थित थे।कुशेश्वरस्थान से जिला विधिक सचिव ने CS से पूछा,क्यों थर्मामीटर से हो रही क्वारंटाइन में जांचकुशेश्वरस्थान पहुंचे जिला विधिक सचिव ने सीएस से पूछा क्यों थर्मामीटर से हो रही क्वारंटाइन में जांच

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें