मई,16,2024
spot_img

दरभंगा के घनश्यामपुर में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों ने जाना अपना दायित्व साथ में सीखा कर्तव्य का पाठ

spot_img
spot_img
spot_img

नश्यामपुर देशज टाइम्स न्यूज। घनश्यामपुर प्रखंड के ई किसान भवन में मंगलवार को नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को उनके कार्यों एवं अन्य महत्वपूर्ण विन्दुओं पर प्रशिक्षण के लिए तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया।

इसमें प्रशिक्षण के पहले दिन जिला संसाधन केंद्र से पहुंचे प्रशिक्षकों ने पंचायत समिति सदस्यों को प्रशिक्षण दिया। इस दौरान प्रशिक्षको ने उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों को उनके दायित्व और कर्तव्यों की जानकारी दी। इसके साथ ही उन्हें लेखा संधारण, अंकेक्षण,15वें तथा सप्तम वित्त आयोग, प्रखंड तथा पंचायत की विभिन्न योजनाओं, ई ग्राम स्वराज ऑडिट ऑनलाइन तथा अन्य योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दिया।

शिविर में प्रशिक्षक के रूप में  सुष्मिता सोनी, जगदानंद झा, सुरेश कुमार राय, कुमारी काजल के अलावे विभिन्न पंचायतों के पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के सरकारी स्कूलों में मंगल ही मंगल...अब, Mid Day Meal में मिलेंगी बच्चों को गरमा गरम दूध

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें