मई,16,2024
spot_img

दरभंगा के निजी अस्पताल में इलाजरत नवजात को छोड़कर भाग गए Madhubani के माता-पिता, कहा- ना बच्चे के पास आएंगें न बच्चे को लेंगे, बच्चा का जो करना है हॉस्पिटल करे

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स। दरभंगा के निजी अस्पताल में नवजात को छोड़कर भाग गए मधुबनी के माता-पिता जी हां, इतना ही नहीं, माता पिता से जब नवजात बच्चे को लेकर संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा-ना बच्चे के पास आएंगें न बच्चे को लेंगे, बच्चा का जो करना है हॉस्पिटल करे। इसके बाद जो हुआ वह पढ़कर आप भी दरभंगा चाइल्ड लाइन को शुक्रिया कहना ना भूलेंगे साथ ही निजी अस्पताल को भी मानवता की रक्षा के लिए थैंक्स जरूर कहेंगे। पढ़िए पूरी खबर

शिव शारदा मेमोरियल हॉस्पिटल, दोनार, दरभंगा के डॉ. रविन्द्र मुखिया की ओर से चाइल्ड लाइन के टॉल फ्री नंबर 1098 पर 20 दिसंबर को फोन करके एक इलाजरत नवजात शिशु के बारे में सूचना दी गयी।

उक्त सूचना के बाद चाइल्ड लाइन के परामर्शी सच्चिदानंद झा, पंकज कुमार चौधरी एवं शिवगंगा देवी ने उक्त हॉस्पिटल पहुँचकर वहाँ के मुख्य डॉ. रवि प्रकाश से मिले, उनकी ओर से जानकारी दी गयी कि एक नवजात शिशु को उसके पिता, जो मधुबनी जिला के लौकही थाना क्षेत्र के छातापुर गांव के रहने वाले हैं, की ओर से 19 नवंबर 2022 को दरभंगा के शिव शारदा हॉस्पिटल में भर्ती करवाकर इलाज करवाया जाता रहा।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| खेत से सब्जी चोरी में बड़ा बबंडर, दो पक्षों में ताबिया और टेंगरी से हिंसक झड़प

11 दिसंबर तक माता पिता नवजात के पास रहकर ईलाज करवाता रहा,लेकिन 12 दिसम्बर को उसके माता पिता नवजात शिशु को हॉस्पिटल में इलाजरत छोड़कर चुपके से अपने घर चले गए।दरभंगा के निजी अस्पताल में इलाजरत नवजात को छोड़कर भाग गए Madhubani के माता-पिता, कहा- ना बच्चे के पास आएंगें न बच्चे को लेंगे, बच्चा का जो करना है हॉस्पिटल करे जब माता- पिता को हॉस्पिटल द्वारा फोन कर बच्चे के पास बुलाया गया, तो उनके द्वारा कहा गया कि वे बच्चे के पास नहीं जाएंगे और न ही बच्चे को लेंगे। बच्चा का जो करना है, हॉस्पिटल करे।

चाइल्ड लाइन को बच्चा से संबंधित जानकारी मिलने और बच्चे को देखने के बाद, बच्चे से संबंधित जानकारी बाल कल्याण समिति दरभंगा को देकर आगे की कार्यवाही के लिए आग्रह किया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kamtaul News| कमतौल बाजार जा रहीं नाबालिग का रास्ते से अपहरण

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष बीरेन्द्र कुमार झा की ओर से हॉस्पिटल आकर डॉक्टर से जानकारी ली गयी और बच्चे को देखने के बाद समुचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया।

अगले दिन चाइल्ड लाइन केन्द्र समन्वयक अराधना कुमारी एवं वन स्टॉप सेंटर के केन्द्र प्रबंधक अज़्मतून निशा के द्वारा शिशु को देखा गया। डॉ. रवि प्रकाश की ओर से आग्रह किया गया कि जल्द बच्चा के संबंध में निर्णय लिया जाय।
डॉक्टर को तत्काल शिशु का देखरेख करने के लिए आग्रह किया गया।

चाइल्ड लाइन दरभंगा ने मधुबनी चाइल्ड लाइन को सूचना देकर शिशु के माता पिता से संपर्क कर उन्हें शिशु के पास दरभंगा के निजी अस्पताल में इलाजरत नवजात को छोड़कर भाग गए Madhubani के माता-पिता, कहा- ना बच्चे के पास आएंगें न बच्चे को लेंगे, बच्चा का जो करना है हॉस्पिटल करे भेजने के लिए आग्रह किया गया। शिशु के माता-पिता की ओर से बताया गया कि वे बहुत गरीब हैं और हॉस्पिटल का पैसा देने में असमर्थ हैं। 26 दिसंबर को माता अपने परिजन के साथ दरभंगा आये और चाइल्ड लाइन दरभंगा को साथ लेकर हॉस्पिटल पहुंचे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| कटहलबाड़ी भंडार चौक के सलीम की हत्या में चार हत्यारों को उम्र कैद

जहां डॉ. रवि प्रकाश की ओर से शिशु के ईलाज में लगा पूरा खर्चा, हॉस्पिटल फ्री, दवा का पैसा जो कि लगभग एक लाख से ऊपर था, को चाइल्ड लाइन दरभंगा के आग्रह पर माफ किया गया।

डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को अभी कुछ दिनों की इलाज की आवश्यकता है, माता द्वारा बच्चा को वहाँ से लेकर आगे इलाज के लिए डीएमसीएच के शिशु रोग विभाग में भर्ती करवाया गया है, जहां शिशु का इलाज माता एवं परिजन की देख-रेख में चल रहा है।

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें