back to top
28 सितम्बर, 2024

Darbhanga News| मनीगाछी में आशियाना का पैसा डकारने वाले लाभार्थियों से पैसे होंगे वसूल…3 दिनों का अल्टीमेटम

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| मनीगाछी में आशियान का पैसा डकारने वाले लाभार्थियों से पैसे वसूल करने की तैयारी है… इसके लिए आवास सहायकों को तीन दिनों का अल्टीमेटम मिला है। जहां… मनीगाछी में आशियाना बनाने की चाह में अब लाभार्थिों के नपने की बारी आ गई है। इस जद में आधा दर्जन से अधिक लाभार्थी शामिल हैं जिनसे राशि वसूली की जाएगी। यह सभी मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थीं हैं। इसको (Beneficiaries who do not build houses by taking money from Chief Minister’s residence in Darb hanga will be punished) लेकर बीडीओ अनुपम कुमार ने कमर कस ली है।

Darbhanga News| Manigachi News|ऐसे सभी लाभार्थी वसूली की जद में आएंगें जिन्होंने राशि लेकर अब तक मकान का निर्माण नहीं कराया

बीडीओ श्री कुमार ने कहा है कि ऐसे सभी लाभार्थी वसूली की जद में आएंगें जिन्होंने राशि लेकर अब तक मकान का निर्माण नहीं कराया है। ऐसे लाभार्थियों पर अब सीधी कार्रवाई होगी। इसकी जबावदेही बीडीओ श्री कुमार ने संबंधित पंचायतों के आवास सहायकों को दिया। जहां, बीडीओ ने कहा है कि ऐसे लाभार्थी को पहले अल्टीमेटम दें। अगर यह सभी तीन दिनों के भीतर निर्माण कार्य शुरू नहीं करते हैं तो सभी को दंडित करते हुए राशि वसूली की कार्रवाई तेज करें। इसकी रिपोर्ट सौंपे।

Darbhanga News| Manigachi News| वर्ष 23-24 में कुल 125 मुख्य मंत्री आवास योजना का लक्ष्य मिला है

जानकारी के अनुसार, प्रखंड को वर्ष 18-19 में 37 वहीं, वर्ष 23-24 में कुल 125 मुख्य मंत्री आवास योजना का लक्ष्य मिला है। प्राप्त लक्ष्य के विरुद्ध नब्बे फीसद योजनाओं को पूर्ण किया जा चुका है। शेष योजनाओं में कई तरह की अड़चनें हैं जिन्हें दूर कर लक्ष्य प्राप्ति सौ फीसद तक पहुंचाना है। इस पेंच में, वैसे लाभार्थी अड़ंगा लगाए बैठे हैं जो राशि उठाव के बाद भी आवास का निर्माण अब तक शुरू नहीं करावाया है। ऐसे में पूर्ण फीसद प्राप्ति के लिए आवास सहायकों को खास निर्देश दिया गया है।

Darbhanga News| Manigachi News| प्रखंड में कई लाभार्थी हैं जो मुख्यमंत्री आवास योजना की राशि डकार गए हैं

जानकारी के अनुसार, प्रखंड में अधिकांश ऐसे लाभार्थी हैं जो मुख्यमंत्री आवास योजना की राशि डकार गए हेैं। अब तक राशि का उपयोग मकान बनाने के लिए नहीं किए हैं। ऐसे लाभार्थी अब कार्रवाई की सीधी जद में आ गए हैं। जहां,अग्रिम राशि का उठाव कर मकान नहीं बनाने वाले आधे दर्जन से अधिक मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से अब तीन दिनों में मकान बनाने की शुरूआत नहीं करने पर राशि वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

Darbhanga News|Manigachi News| सभी पंचायतों के आवास सहायकों की तैयारी तेज

इधर, बीडीओ अनुपम कुमार से निर्देश मिलते ही सभी पंचायतों के आवास सहायकों ने ऐसे लाभार्थियों पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी जिन्होंने राशि उठाव के बाद अब तक मकान निर्माण कार्य शुरू नहीं किया है। इसमें, राजे पंचायत की फुलिया देवी, इंद्र नारायण ठाकुर और जगन्नाथ प्रसाद, बलौर की शीला देवी, कटमा की गुलाब देवी, राघोपुर पश्चिमी की सविता देवी और भटपुरा की ललिता देवी शामिल हैं।

Darbhanga News| Manigachi News| बीडीओ अनुपम कुमार ने बताया

वहीं, बीडीओ अनुपम कुमार ने देशज टाइम्स को बताया कि कई लाभार्थी लापरवाही बरत रहे हैं।अग्रिम राशि के उठाव के महीनों बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया है। ऐसे पंचायतों के लाभुकों को संबद्ध आवास सहायकों को तीन दिनों के भीतर निर्माण कार्य शुरू नहीं कराने और नहीं होने पर राशि वसूली की कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -