मई,20,2024
spot_img

#MyCityCulture | Mithila की धड़कन Darbhanga…जहां सजती है हाथों पर 51 हजार की मेंहदी

Mehndi worth Rs 51 thousand in Darbhanga | दरभंगा अब उन सिटी कल्चर में शुमार हो चुका है जहां फैशन की दुनिया आम हो गई है। इसी का ताजा उदाहरण है यहां सजती और हाथों पर लगती टैटू और मेहंदी। इसे रचाने की दुकानें दरभंगा की ट्रेंड को बदल रहा है। पढ़िए देशज टाइम्स के लिए Ajit Kumar Verma की यह Exclusive Report

spot_img
spot_img
spot_img

रभंगा, देशज टाइम्स। दरभंगा, सिटी कल्चर के उस मोड़ से आगे बढ़ चुका है जहां दरभंगा जैसे शहरों में भी 51 हजार रुपए की लोग मेंहदी लगवा रहे हैं। वहीं, टैटू लगाने की कीमत₹300 प्रति स्क्वायर इंच की चाहत में युवाओं का जोश देखते ही (Mehndi worth Rs 51 thousand in Darbhanga) बनता है।

टैटू कलाकार रोहित ने बताया-

 Mehndi worth Rs 51 thousand in Darbhanga | Deshaj Times
Mehndi worth Rs 51 thousand in Darbhanga | Deshaj Times

उत्तर प्रदेश के बरेली से दरभंगा आकर अपना व्यवसाय करने वाले रोहित दरभंगा में मेहंदी और टैटू को लोकप्रिय बना दिया है। मेहंदी और टैटू लगा बनाने वाले रोहित ने बताया कि दुल्हन मेहंदी₹11000 से लेकर 51000 तक की लगाई जाती है साधारण मेहंदी हाथ और पांव में 300 से ₹1500 तक की हो सकती है।

टैटू गुदवाना और मेहंदी रचवाना

अब सिटी कलचर ही नहीं रह गया। दरभंगा में भी इसकी दुकानें सजने लगी है। फुटपाथों पर और चुनिंदा ब्यूटी सलूनो में भी यह सुविधा उपलब्ध हो गई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

आपको बस उसकी कीमत अदा करनी होगी। दिल्ली, मेरठ, हरियाणा, राजस्थान से कलाकार टैटू गोदने और मेहंदी रचने के लिए आपके शहर में आ चुके हैं।

पिछले कई महीनों से वह इस कला को बखूबी निभा रहे हैं। यूं तो महिलाओं को सजना संवारना बहुत भाता है लेकिन हाल के दिनों में एक नया फैशन महिला और युवाओं के सिर चढ़ कर बोल रहा है- वह है टैटू गुदवाना।

अपने हाथों पर,अपने चेहरे पर, अपने कमर पर टैटू गुदवाने के लिए दुकानें सज गई हैं कई ब्यूटी सलूनो और दरभंगा के चुनिंदा मॉल के सामने यह नया ट्रेंड खूब पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| कुल 1100, पड़े 123...DM Arvind Kumar और SP Sushil Kumar की Selfie...

अगर आप भी इसके शौकीन हैं तो…

 Mehndi worth Rs 51 thousand in Darbhanga | Deshaj Times
Mehndi worth Rs 51 thousand in Darbhanga | Deshaj Times

आपको इंतजार करने की जरूरत नहीं। इन दुकानों पर पहुंचिए और इस खूबसूरत कला का अपने शरीर पर बनवाकर आनंद लीजिए। शहर के चुनिंदा मॉल और ब्यूटी सैलून में यह सुविधा उपलब्ध करा दी गई हैं। कई मॉल के बाहर बैठकर टैटू गोदने वाले इन कलाकारों से जब देशज टाइम्स ने बात की गई तो उन्होंने बताया कि दरभंगा में अभी इस कला का बहुत लोगों को पता नहीं है, लेकिन जल्दी यह युवाओं के सिर पर चढ़कर बोलेगा।

पर्दे से निकलकर कर रहीं कमाई

महिलाओं को मेहंदी लगवाने के लिए अपने कुछ घंटे और रुपए खर्चने होते हैं, जो वह खुशी-खुशी कर रही हैं। वहीं, ब्यूटी पार्लर जो हाइटेक हैं, उन्होंने ऐसे कुछ कलाकारों को कांटेक्ट पर बुला रखा है, जो ऐसे कस्टमर के पहुंचने पर अपनी सेवाएं देते हैं। यूं कहा जाए तो यह एक रोजगार का भी अवसर प्रदान कर रहा है, जो कल तक घर के परदे में थी और एक दूसरे की मेहंदी लगाकर लोग यूं ही वाहवाही लूटा करती थी, अब वह भी इसे रोजगार बना लिया है और कमाई भी कर रही हैं।

दिल्ली से आए मेहंदी कलाकार ने बताया-

यहां राजस्थानी मेहंदी और मेवाड़ की मेहंदी की खूब डिमांड है। लोग अपने पसंद की मेहंदी डिजाइन को नेट पर सेलेक्ट कर उन्हें यहां लगाने के लिए गुजारिश करते हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें