back to top
4 अक्टूबर, 2024

Darbhanga News: देखें VIDEO| मंत्री अशोक चौधरी पहुंचे कुशेश्वरस्थान, मार्च 2025 तक सभी लोगों को मिलेगा बासगीत जमीन का पर्चा, पीएम आवास, देखें VIDEO|

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News: देखें VIDEO| मंत्री अशोक चौधरी पहुंचे कुशेश्वरस्थान, मार्च 2025 तक सभी लोगों को मिलेगा बासगीत जमीन का पर्चा, पीएम आवास, देखें VIDEO|

कुशेश्वरस्थान पूर्वी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा शुक्रवार को ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने किया। अपने साथ लाए सुखा राहत पैकेट बाढ़ पीड़ितों के बीच वितरण किए। इस दौरान मंत्री श्री चौधरी ने कमला बलान तटबंध के पूरब बसे सुघराईन पंचायत के भरैन मुशहरी गांव का निरीक्षण किया। बाढ़ पीड़ित लोगों समस्या से रूबरू हुए।

नव गठित समता मूलक समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व भरैन मुशहरी निवासी अजय कुमार पासवान ने आवेदन पत्र देकर (Minister Ashok Chaudhary reached Kusheshwarsthan of Darbhanga, victims will get PM residence) हर साल बाढ़ की समस्या से जूझ रहे भरैन मुशहरी गांव के लोगों को तटबंध से पश्चिम जमीन उपलब्ध कराकर पुनर्वास करने की मांग की।

इसपर मंत्री श्री चौधरी ने डीएम राजीव रोशन के मोबाइल फोन पर संपर्क कर तटबंध के पश्चिमी सरकारी जमीन का चिंहित कर सभी परिवार को बासगीत का पर्चा देकर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर पूनर्वास का निर्देश दिया बसाया जाएगा।

बाढ़ प्रभावित भरैन मुशहरी गांव का जायजा लेने पहुंचे ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने मौके पर डीएम राजीव रौशन से मोबाइल फोन पर मार्च 2025 तक गांव के सभी परिवार को बासगीत की जमीन का पर्चा देकर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर पुनर्वास करने का निर्देश दिया।

डीएम ने बाढ़ समाप्त होने के बाद सीओ से उपयुक्त सरकारी जमीन के चयन की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया जाएगा। जमीन चयन होते ही सभी परिवार को बासगीत पर्चा और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर भवन निर्माण कार्य प्रारंभ किये जाने का आश्वासन दिया। भैरन मुशहरी गांव एवं तटबंध पर विस्थापित लोगों के बीच सुखा राहत पैकेट का वितरण किया गया। राहत पैकेट में पावरोटी,सत्तू, मोमबत्ती, माचिस पानी के पाउच यादि सामग्री था।

भरैन मुशहरी से मंत्री श्री चौधरी मध्य विद्यालय तेगच्छा में चल रहे सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया और प्रभारी को अच्छी क्वालिटी के सामग्री का भोजन तैयार कर पीड़ित लोगों खिलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद कर रहा है। बिहार के सरकारी खजानों पर आपदा पीड़ितों का पहला अधिकार है। सभी जगह सामुदायिक किचन अच्छी तरह चल रहा है। दुर्गा पूजा से पहले सभी बाढ़ प्रभावित परिवारों के बैंक खाते में 7 हजार रुपए भेजा जाएगा।

क्षेत्र में दौरा के दौरान सुघराईन पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रामभजन यादव ने मंत्री श्री चौधरी से मांग करते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों को भैरैंन टोल के लोग जो हर साल बाढ़ से बेघर हो जाते है इसको देखते हुए पुनर्वास की मांग किया। साथ ही मुखिया प्रतिनिधि ने सुघराईन से प्रखंड मुख्यालय जाने का सड़क सम्पर्क नही है इसे मुख्यालय से सड़क सम्पर्क जोड़ने की मांग की। इसी दौरान मंत्री ने जिलाधिकारी को कॉल करके निर्देश दिया कि अविलंब पुनर्वास की व्यवस्था की जाए।

साथ ही मुख्यालय तक सड़क सम्पर्क जुटने के बात पर मंत्री ने अपने विभागीय अधिकारी को उक्त सड़क से सम्बंधित संचिका अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मौके पर उपस्थित सीओ गोपाल पासवान से मुखातिब होते हुए पीड़ित परिवार की सूची जितनी जल्दी हो उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। ताकि समय पर सभी को सहायता राशि मिल जाए।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान सड़क किनारे गांव गांव में लोगों ने मंत्री के काफिले को रोक रोक कर अपनी अपनी समस्या सुनाए। इससे पहले कुशेश्वरस्थान पहुंचने पर शिव मंदिर के मुख्य द्वार से ही कुशेश्वर नाथ महादेव को दर्शन कर बाढ़ पीड़ितों के सुख समृद्धि का कामना किया।

वहीं सतीघाट में जदयू के पूर्व जिला उपाध्यक्ष भरत चौधरी उर्फ बोलबम चौधरी एवं हिरणी के मुखिया श्रवण कमती ने मंत्री श्री चौधरी को पाग, चादर और पुष्प माला भेंट कर सम्मानित किया।

मौके पर विधायक अमन भूषण हजारी,ज एसडीओ उमेश कुमार भारती, एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी,सांसद पति सयान कुणाल, युवा जदयू के प्रदेश महासचिव गौरव कुमार राय, लोजपा (आर) महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अंजू देवी, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश सचिव कुणाल पासवान, जिला अध्यक्ष गुंजन कुमारी, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मणि कांत झा, भरत चौधरी उर्फ बोलबम सहित कई विभिन्न विभागों के पदाधिकारी,अभियंता एवं एनडीए गठबंधन के अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -