back to top
25 अक्टूबर, 2024

Darbhanga News: मुकेश मिश्रा की कोचिंग में दरभंगा के मोहित कुमार ने जीता गोल्ड

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्य बिंदु

● मोहित कुमार लेंगे राष्ट्रीयस्तरीय विद्यालय खेल कराटे प्रतियोगिता में भाग
●अंडर -14 बालक वर्ग के 30-35 किलोग्राम भार में मोहित ने जिता गोल्ड
● प्रशिक्षक मुकेश मिश्रा के पास ले रहे प्रशिक्षण

प्रशिक्षक मुकेश मिश्रा की विशिष्टता, मार्गदर्शन में मोहित का लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन

मोहित कुमार ने राज्यस्तरीय स्कूल गेम्स कराटे अंडर-14 (बालक) प्रतियोगिता 2024 में स्वर्ण पदक जीतकर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन ने न केवल उन्हें राज्य स्तर पर पहचान दिलाई है, बल्कि चयनकर्ताओं का भी ध्यान आकर्षित किया है।

मोहित की कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ मुकेश मिश्रा की विशेषज्ञ कोचिंग का है यह उल्लेखनीय उपलब्धि

प्रशिक्षक मुकेश मिश्रा के मार्गदर्शन में मोहित को स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आगामी राष्ट्रीय स्कूल गेम्स कराटे प्रतियोगिता में राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है।

दरभंगा के छोटे से शहर का होनहार 11 वर्षीय मोहित कुमार ले रहे प्रशिक्षक मुकेश मिश्रा का मार्गदर्शन

दरभंगा के छोटे से शहर के 11 वर्षीय मोहित कुमार पिछले एक वर्ष से प्रशिक्षक मुकेश मिश्रा के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण ले रहे हैं। मिश्रा, जो स्वयं एक पूर्व राष्ट्रीय स्तर के एथलीट हैं, एवं वर्तमान में बिहार कराटे टीम प्रशिक्षक है, जो “कराटे स्कूल दरभंगा” में मोहित जैसे अन्य दरभंगा के विद्यालय एवं महाविद्यालय जाने वाले छात्रों को कराटे खेल के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मोहित की कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ मुकेश मिश्रा की विशेषज्ञ कोचिंग के परिणामस्वरूप यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल हुई है।

मोहित पर टिका अब चयनकर्ताओं का ध्यान

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और खेल विभाग (बिहार सरकार) के संयुक्त तत्वावधान में एवं स्टेट कराटे एसोसिएशन ऑफ बिहार के तकनीकी पदाधीकारीयों के तकनीकी निर्देशानुसार समस्तीपुर जिले में 22 से 24 अक्टूबर तक आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय कराटे खेल (अंडर-14, बालक) प्रतियोगिता में कुल 26 जिलों के सर्वश्रेष्ठ कराटे खिलाडीयों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। जहां, 30-35 किग्रा कुमिते स्पर्धा में दरभंगा के मोहित कुमार के असाधारण प्रदर्शन ने न केवल उन्हें स्वर्ण पदक दिलाया, बल्कि चयनकर्ताओं का ध्यान भी खींचा।

पंजाब में आयोजित राष्ट्रीय स्कूल गेम्स कराटे (अंडर-14, बालक) प्रतियोगिता में अब लेंगे मोहित हिस्सा

मोहित को अब आगामी राष्ट्रीय स्कूल गेम्स कराटे (अंडर-14, बालक) प्रतियोगिता 2024-25 में राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है, जो दिसंबर महीने में पंजाब में आयोजित किया जाएगा।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -