मई,19,2024
spot_img

दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (DMCH) की अधीक्षक बनीं डॉ. अलका झा

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स। डीएमसीएच यानी दरभंगा मेडिकल कॉलेज (DMCH) को नया अधीक्षक (Superintendent) गुरुवार को मिल गया है। डीएमसीएच की आंख विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ.अलका झा (Dr. Alka Jha) को नया अधीक्षक (Superintendent) बनाया गया है।

 

इस मामले में बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह ने नोटिफिकेश जारी करते हुए उन्हें अधीक्षक की कमान सौंपी है। यह जानकारी मिलते ही पूरे डीएमसीएच की कार्यशैली में एकबारगी बदलाव दिखने लगे।

जानकारी के अनुसार, डीएमसीएच के अधीक्षक पद को लेकर डॉ. अलका झा का नाम आने से एकबारगी जानकार चौंक गए। डॉ. अलका झा कभी इस रेस में शामिल नहीं थी। मगर, अचानक नोटिफिकेशन आने के बाद पूरा स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

जानकारी के तौर पर बता दें कि इससे पहले पैथोलॉजी विभाग के सह प्राध्यापक डॉ.हरिशंकर मिश्रा को अधीक्षक का प्रभार दिया गया था। इन्हें पूर्व की तरह अपने विभाग में योगदान का आदेश दिया गया है। आज बिहार सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय पूरे बिहार के आठ मेडिकल कॉलेजों में अधीक्षकों का बदलाव किया है। इसमें दरभंगा मेडिकल कॉलेज भी शामिल हैं।

वैसे, पूरे बिहार में आठ अस्पतालों के अधीक्षक आज बदले गए हैं। इसमें तीन अस्पतालों, मधेपुरा में डॉ. मालती कुमारी, बेतिया में डॉ. सुधा भारती और दरभंगा में डॉ. अलका झा को कमान सौंपकर सरकार ने नारी सशक्तीकरण पर स्वास्थ्य सुविधा बहाली का जोर दिखाया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें