मई,18,2024
spot_img

दरभंगा LNMU पर पार्ट 3 फॉर्म की तिथि बढ़ाने और डाटा सेंटर का टेंडर रद करने को लेकर प्रदर्शन

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स। मिथिला स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना ने छात्रों की समस्या को देखते हुए पार्ट 3 परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है। इस बाबत एमएसयू राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना ने कहा पार्ट 2 और पार्ट 1 रिजल्ट सही से घोषित नहीं होने के हजारों छात्रों का फॉर्म फील नहीं हो रहा है।

25 अगस्त तक विश्वविद्यालय की ओर से अंतिम तिथि दिया गया है, लेकिन अब तक कई छात्रों का रोल नंबर नोट फाउंड बता रहा हैं जिस कारण छात्र फॉर्म भरने से वंचित रह गए हैं पार्ट 1 एक्स स्टूडेंट का रिजल्ट अब तक प्रकाशित नहीं किया गया नियमनुसार जब तक छात्र का पार्ट 1 रिजल्ट पास नहीं होगा तब तक पार्ट 3 का फॉर्म फील नहीं किया जाएगा एक तरफ रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा हैं।
दरभंगा LNMU पर पार्ट 3 फॉर्म की तिथि बढ़ाने और डाटा सेंटर का टेंडर रद करने को लेकर प्रदर्शनदूसरी तरफ फॉर्म फील नहीं किया जा रहा है। आंदोलन को देखते हुए तत्काल 5 दिन फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी गयी है। लेकिन इसको ऑफलाइन कर दिया गया है। इससे छात्रों को अब और काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हमलोग मांग कर रहे है कि छात्रों को ऑनलाइन ऑफलाइन फॉर्म दोनों भरने का मौका दिया जाए।

तत्काल पार्ट 1 पार्ट 2 प्रमोटेड फ़ैल छात्रों को फॉर्म भरने का भी मौका दिया जाए। नहीं तो आगे हम उग्र आंदोलन करेंगे। एमएसयू विश्वविद्यालय प्रभारी जय प्रकाश झा ने कहा सैकड़ों की संख्या में छात्र आज विश्वविद्यालय पहुंचे थे छात्र काफी उग्र थे। इसके बाद हमलोगों की ओर से मोर्चा संभाला गया।दरभंगा LNMU पर पार्ट 3 फॉर्म की तिथि बढ़ाने और डाटा सेंटर का टेंडर रद करने को लेकर प्रदर्शननारेबाजी करते हुए छात्र और छात्र नेता डाटा सेंटर के पास जाकर आंदोलन करना शुरू कर दिया। इस बीच छात्रों ने डाटा सेंटर के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए टेंडर रद करने का मांग करने लगे। इसके बाद डाटा सेंटर के कर्मचारी की वार्ता छात्रों से करवाया गया। सभी छात्रों के समस्या का समाधान आज के आज करने पर सहमती बनी फिर आंदोलन समाप्त किया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

एमएसयू के छात्र नेता दिवाकर मिश्रा ने कहा प्राप्त जानकारी के अनुसार आरएमएस कंपनी पर यूकेएसएसएससी परीक्षा में पेपर लीक मामले में नाम सामने आ रहा है। नया डाटा एजेंसी पैसा लेकर परीक्षा पेपर लीक करने का काम किया है। तत्काल इस एजेंसी का टेंडर रद्द किया जाए।

इस एजेंसी के कारण छात्रों को काफी पड़ेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे विश्वविद्यालय के गरिमा पर भी सवाल उठ रहा है। इसके लिए इस एजेंसी का तत्काल टेंडर किया जाए। इसके बाद कुलसचिव से वार्ता कर छात्रों का ऑफलाइन ऑनलाइन दोनों फॉर्म भरने भरने पर सहमति बनाया गया सभी छात्रों का फॉर्म भरने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद आंदोलन समाप्त किया गया।

यह भी पढ़ें:  Khutauna News| Madhubani News| सनकी युवक निकला दरिंदा,अधेड़ महिला की ईंट से कुचकर हत्या

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें