मई,16,2024
spot_img

Darbhanga के बेनीपुर अयान हीरो होंडा गैराज पर धावा, एक बाल श्रमिक हुआ मुक्त

spot_img
spot_img
spot_img
सतीश झा, बेनीपुर। दरभंगा के श्रम अधीक्षक राकेश रंजन के निर्देश पर बेनीपुर के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी किशोर कुमार झा के नेतृत्व में बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत बेनीपुर प्रखंड के विभिन्न दुकानों एवं प्रतिष्ठानों में धावा दल की टीम ने सघन जांच अभियान चलाया।

इस दौरान धावा दल की टीम ने बेनीपुर प्रखंड के आशापुर अवस्थित अयान हीरो होंडा गैराज से एक बाल श्रमिक को मुक्त कराया। इस दौरान श्रम अधीक्षक ने बताया कि मुक्त बाल श्रमिकों को बाल कल्याण समिति, दरभंगा के समक्ष उपस्थापित कर निर्देशानुसार उन्हें बाल गृह में रखा गया है।

वहीं, बाल एवं किशोर श्रम (प्रतिषेध एवं विनियमन) अधिनियम,1986 के तहत नियोजक के विरुद्ध संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि धावा दल की टीम ने आज बेनीपुर प्रखंड के सभी दुकान एवं प्रतिष्ठान में सघन जांच की। सभी नियोजकों से किसी भी बाल श्रमिक को नियोजित नहीं करने के लिए एक शपथ पत्र भरवाया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा पुलिसिंग में अर्से बाद...अक्स अपना देखिए....
उन्होंने कहा कि आज की इस धावा दल टीम के सदस्य के रूप में बेनीपुर, जाले एवं कुशेश्वरस्थान पूर्वी के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के साथ पुलिस अवर निरीक्षक बहेड़ा थाना प्रियंका कुमारी, आऊटरीच वर्कर जिला बाल संरक्षण इकाई दरभंगा रामाकांत यादव, प्रयास संस्था से नारद मंडल एवं संदीप कुमार झा, कार्ड्स संस्था से नारायण कुमार मजमुदार एवं अन्य शामिल थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा पुलिसिंग में अर्से बाद...अक्स अपना देखिए....

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें