मई,14,2024
spot_img

जल-जीवन-हरियाली, रक्तदान, एड्स नियंत्रण के साथ दरभंगा में एनएसएस ने जाना कैसे करें योग

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा,देशज न्यूज। कामेश्वर सिंह संस्कृत विवि में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के चौथे दिन मंंगलवार को छात्रों को योगाभ्यास और परेड भी कराया गया। इस सत्र का शुभारंभ डॉ. रीता सिंह ने किया।

बौद्धिक सत्र में साहित्य विभागाध्यक्ष डॉ. रेणुका सिन्हा ने ‘जल जीवन हरियाली’ के महत्व को बताते हुए स्वयंसेवकोंं को जल संचय व पर्यावरण के प्रति कर्तव्यनिष्ठ होने की शपथ दिलाई। डॉ. रामनिहोरा राय, डॉ.रीता सिंह ने प्रतिभागियों को जल, जीवन व हरियाली के बारे में बताया।

कार्यक्रम समन्वयक एनएसएस डॉ. सत्यवान कुमार ने बताया, रेड रिबन की ओर से प्रायोजित नोडल ऑफिसर व पियर एडुकेटर ट्रेंनिग  23 व 24 जनवरी को होगी। इसमें संस्कृत विश्वविद्यालय के कुल 31 अंगीभूत महाविद्यालयों के प्रतिभागियों को रक्तदान व एड्स नियंत्रण विषय पर जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| रजनीश...पिता को मुखाग्नि देकर...देह में उतरी धारण किए....फिर भी महापर्व की फिकर...सलाम है...

शिविर का समापन 25 जनवरी को होगा। कार्यक्रम मेें मुख्य रूप से भवेश झा, मोनू मिश्र, अंकित कुमार तिवारी, राकेश कुमार चौधरी, निशा कुमारी, रिंकी, शांभवी, सुमन, आकांक्षा, रूपम, नेहा, रजनीश, अमरेश आदि प्रतिभागी उपस्थित रहे।जल-जीवन-हरियाली, रक्तदान, एड्स नियंत्रण के साथ दरभंगा में एनएसएस ने जाना कैसे करें योगजल-जीवन-हरियाली, रक्तदान, एड्स नियंत्रण के साथ दरभंगा में एनएसएस ने जाना कैसे करें योग

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें