मई,19,2024
spot_img

Republic Day : दरभंगा मनाएगा आन-बान और शान के साथ गणतंत्र दिवस समारोह, मगर देशभक्ति गीतों पर नहीं थिरक सकेंगे लोग, सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर लगा प्रतिबंध

spot_img
spot_img
spot_img

रभंगा। सरकार के विशेष सचिव, मंत्रिमंडल सचिवालय, बिहार द्वारा कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर 26 जनवरी 2022 (गणतंत्र दिवस Republic Day) के सफल आयोजन के लिए दिशा-निर्देश निर्गत किया गया है।

उक्त आदेश के आलोक में जिला पदाधिकारी राजीव रौशन द्वारा आदेश जारी कर सभी संबंधित पदाधिकारियों को उक्त जारी दिशा-निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया।

जारी आदेश के आलोक में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह, 2022 में आम जनता को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों को मुख्य समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर किसी भी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने वाले महानुभाव को आमंत्रण ई-कार्ड के माध्यम से भेजा जाएगा। गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच सामाजिक दूरी कायम रखने के संबंध में गृह विभाग, बिहार, पटना की ओर से दिए गए निर्देश के आलोक में जवानों की टुकड़ी एवं संख्या का निर्धारण किया गया है तथा बच्चों से संबंधित एनसीसी एवं स्काउट को पैरेड में शामिल नहीं किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस समारोह में समारोह स्थल पर आगन्तुकों के वाहन, स्टेज, पोडियम आदि के लिए सैनिटाइजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग की समुचित व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Manigachi News| मनीगाछी के दबंग, नाले को भरा, बना लिए खेत, खड़े किए झोपड़ी...कोई सरकारी जमीन पर चलकर तो देखे...रोक देते हैं...

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर महादलित टोला में स्थानीय पदाधिकारी कोविड-19 के नियम का पालन करते हुए भाग लेंगे तथा बुजुर्ग महादलित सदस्य के द्वारा ही झंडोत्तोलन किया जाएगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें