मई,14,2024
spot_img

Darbhanga News | Benipur News | बेनीपुर, बहेड़ा, बहेड़ी, अलीनगर, सकतपुर,बाजितपुर, नेहरा, मनीगाछी में Rural Intelligence System ऑन, यही है Active Mode का Secret Plan

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News | Benipur News | बेनीपुर, बहेड़ा, बहेड़ी, अलीनगर, सकतपुर,बाजितपुर, नेहरा, मनीगाछी में Rural Intelligence System ऑन, यही है Active Mode का Secret Plan जहां, बेनीपुर में आगामी लोकसभा चुनाव, चैती नवरात्रा, ईद एवं रामनवमी पर्व को लेकर अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में अपराध संगोष्ठी का आयोजन किया गया। अपराध संगोष्ठी का अध्यक्षता करते हुए अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी आशुतोष कुमार ने अधीनस्थ सभी थाना अध्यक्षों को दुर्गा पूजा सहित सभी पर्व एवं चुनाव को लेकर पूर्ण रूप से एक्टिव मोड में रहने का निर्देश दिया है।

Darbhanga News। Benipur News। सोशल मीडिया पर निगहबानी पर जोर

उन्होंने इस दौरान गत मार्च माह में प्रतिवेदित कूल 120 मामले का गहन समीक्षा की और इसे त्वरित निष्पादन करने का निर्देश सभी थाना अध्यक्ष को दिया। डीएसपी श्री कुमार ने एक साथ कई पर्व होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्ण सक्रियता बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखते हुए सोशल मीडिया पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आजकल असामाजिक तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से ही ज्यादा अफवाह फैलाने को तत्पर रहते हैं। इसकी कड़ी निगरानी के साथ-साथ त्वरित कार्रवाई का निर्देश सभी पुलिसकर्मियों को जारी किया गया।

Darbhanga News। Benipur News। नियमित थाना पर हाजिरी लगाएंगें ये, यही है आदेश

इस दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र से लेकर नगर परिषद क्षेत्र तक में असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध धारा 107 की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया एवं पूर्व से अपराधिक इतिहास वाले अपराध कर्मियों का तत्काल जमानत रद्दीकरण की करवाते हुए उन्हें नियमित थाना पर हाजिरी लगवाने का निर्देश दिया एवं गंभीर अपराध में सम्मिलित अपराधियों के विरुद्ध अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| गौड़ाबौराम में घुमती घड़ी की सूई के साथ दिखा How Is The Josh

Darbhanga News। Benipur News। सभी पुलिसकर्मियों को विशेष सक्रियता बढ़ाने का मिला एसडीपीओ से खास टास्क

साथ ही नियमित रात्रि गश्ती के साथ-साथ वाहन चेकिंग को तेज करने का निर्देश देते हुए अवैध शराब विक्रेता एवं पियक्कड़ों पर कड़ी निगाह रखने का निर्देश दिया और ग्रामीण क्षेत्रों में खुफिया तंत्र को मजबूत करने का सलाह देते हुए कहा कि ग्रामीण खुफिया तंत्र के बदौलत ही छोटे-मोटे अपराध पर काबू पाया जा सकता है। इसके लिए उन्होंने थाना अध्यक्षों के साथ-साथ सभी पुलिसकर्मियों को विशेष सक्रियता बढ़ाने का निर्देश दिया।

Darbhanga News। Benipur News। इन्हें मिली जवाबदेही

साथ ही थाना स्तर पर लंबित मामलों का स्वयं की ओर से एवं अधीनस्थ पुलिस पदाधिकारी के द्वारा जो महिनों से मामले को दबाए बैठे हुए हैं उन्हें अविलंब निष्पादित किया जाए। इस अवसर पर बहेड़ा सर्किल निरीक्षक राजकुमार मंडल, बहेड़ा थाना अध्यक्ष चंद्रकांत गौरी,बहेड़ी थाना अध्यक्ष वरुण कुमार गोस्वामी,अलीनगर थाना अध्यक्ष विनय मिश्रा, मनीगाछी थाना अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, सकतपुर थाना अध्यक्ष मनीष कुमार ,नेहरा थाना अध्यक्ष राजकिशोर राय एवं बाजितपुर थाना अध्यक्ष मनीष कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| कोर्थु गांव पीड़ा में...कहा, चारपाई ही नसीब..

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें