मई,11,2024
spot_img

Darbhanga News | बहेड़ी नगर पंचायत में भी बनेगा सम्राट अशोक भवन

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News | बहेड़ी नगर पंचायत में भी बनेगा सम्राट अशोक भवन। इसके लिए बहेड़ी जिले के नवगठित बहेड़ी नगर पंचायत में सम्राट अशोक भवन निर्माण कार्य का मार्ग प्रशस्त हो गया है। इसके लिए बिहार सरकार के नगर विकास विभाग की ओर से एक करोड़ 39 लाख 33 हजार 300 की स्वीकृति देते हुए आधी राशि तत्काल आवंटित करते हुए निविदा आमंत्रित करने का निर्देश बहेड़ी नगर पंचायत को दिया गया है।

Darbhanga News | नगर परिषद बेनीपुर और नगर पंचायत बहेड़ी में अशोक सम्राट भवन निर्माण के लिए मिली स्वीकृति

जानकारी के अनुसार, नगर परिषद बेनीपुर और नगर पंचायत बहेड़ी में अशोक सम्राट भवन निर्माण के लिए स्थानीय स्तर पर प्रस्ताव पारित कर नगर विकास विभाग को भेजा गया था। इसके बाद नगर विकास विभाग की ओर से वित्त विभाग से स्वीकृत लेते हुए मॉडल प्राक्कलन के अनुसार एक करोड़ 39 लाख 33 हजार 300 की स्वीकृति दी गई है।

Darbhanga News | आधी राशि 69 लाख 66 हजार 650 रुपए का आवंटन

इसमें आधी राशि 69 लाख 66 हजार 650 रुपए का आवंटन तत्काल निर्गत करते हुए निर्माण की स्वीकृति दी गई है। वहीं, बेनीपुर नगर परिषद अंतर्गत सम्राट भवन निर्माण के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में अंचल कार्यालय की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत की जा चुकी है और निविदा भी प्रकाशित की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Kamtaul News| बच्चों के खेल में बड़ा फसाद, हिंसक झड़प, घर में घुसकर लूटपाट, मारपीट...डायन...डायन

Darbhanga News | नगर पंचायत बहेड़ी की ओर से निविदा आमंत्रित कर….

वहीं, बहेड़ी नगर पंचायत के लिए अशोक सम्राट भवन निर्माण के लिए बहेड़ी अंचल कार्यालय की ओर से अनावाद बिहार सरकार की भूमि 12 डिसमिल पर अनापति प्रमाण पत्र निर्गत करते हुए नगर विकास विभाग से स्वीकृत एवं राशि आवंटित करने की मांग की गई थी। इस संबंध में स्थानीय विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने बताया कि बेनीपुर विधानसभा अंतर्गत बेनीपुर नगर परिषद एवं बहेड़ी नगर पंचायत के अधीन सम्राट अशोक भवन निर्माण के लिए स्थानीय स्तर से लेकर नगर विकास विभाग द्वारा सभी औपचारिकता पूरा करते हुए राशि आवंटन एवं निर्गत कर दिया गया है। अब नगर परिषद बेनीपुर की ओर से निविदा आमंत्रित की जा चुकी है। नगर पंचायत बहेड़ी की ओर से निविदा आमंत्रित कर कार्य प्रारंभ की जाएगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें