मई,14,2024
spot_img

Darbhanga News | Benipur News | मूर्तिकार बना रहे मूर्ति…माता आएंगीं….आएंगींं…आएंगीं…चलींं झुंड की झुंड महिलाएं…चलो एक संध्या दीप जला लूं…

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News | Benipur News | मूर्तिकार बना रहे मूर्ति…माता आएंगीं ….आएंगींं…आएंगीं…चलींं झुंड की झुंड महिलाएं…चलो एक संध्या दीप जला लूं…जहां बेनीपुर में कलश स्थापना के साथ ही मंगलवार से प्रखंड क्षेत्र में वासंती नवरात्रा का शुभारंभ हो गया है। इस नवरात्रा को लेकर प्रखंड क्षेत्र में संपूर्ण धार्मिक माहौल कायम हो गया है। चारों दिशा से दुर्गा सप्तशती का श्लोक गूंजायमान होने लगी है। विभिन्न गांव में पूजा पंडालों को आकर्षक ढंग से सजाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

Darbhanga News | बहेड़ा, सज्जनपुरा और फरदाहा में भव्य कलश की शोभा यात्रा

वहीं बहेड़ा, सज्जनपुरा एवं फरदाहा सहित अन्य पूजा समितियां की ओर से भव्य कलश शोभायात्रा का आयोजन किया गया। अहले सुबह से ही कलश स्थापना के साथ ही पूरे क्षेत्र में उत्सव महोत्सव का माहौल काइम हो गया है। पूजा स्थलों पर जहां मूर्तिकारों ने माता दुर्गा की भव्य मूर्ति निर्माण को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं पूजा पंडाल निर्माण के साथ-साथ रंग-बिरंगे रोशनियों से सजाया जा रहा है।

Darbhanga News | पूजा स्थल पर संध्या दीप जलाने की होड़

साथ ही शाम ढलते ही गांव के ललनाओं की ओर से पूजा स्थल पर संध्या दीप जलाने की होड़ लगी हुई है झुंड की झुंड महिलाएं पूजा स्थल की ओर संध्या दीप जलाने के लिए उमर रही है। इस क्रम में प्रखंड क्षेत्र के ऊपरदाहा, शिवराम, रामोली, बेलौन, बलहा ,पोहद्दी, सज्जनपुरा एवं कन्हौली गांव में लोगों का उत्साह वासंती नवरात्र को लेकर चरम पर है।

यह भी पढ़ें:  Darabhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan News|12th में संस्कृति, अच्युतम, सादिया, मनु नंदन का जलवा, चेयरमैन हीरा कुमार झा ने कहा Excellence Result

Darbhanga News | बजरंगबली मंदिर में ये राम नाम की धुन

दूसरी ओर अन्य वर्षो की भांति बहेड़ा बजरंगबली मंदिर परिसर में 46वां राम नाम धुन संकीर्तन समारोह का भव्य आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए सैकड़ो कुंवारी कन्याओं द्वारा त्रिमुहानी संगम तट से जल भरकर बहेड़ा बजरंगबली मंदिर परिसर में स्थापित किया गया है ।मंदिर परिसर में नवाह यज्ञ प्रारंभ होने से पूर्व विभिन्न देवी देवताओं का मूर्ति आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

Darbhanga News | नेपाल से भी पधारेंगे कीर्तन मंडली

कार्यक्रम के आयोजन समिति के अध्यक्ष शंकर भगवान पूर्वे ने बताया कि अन्य वर्षो की भांति इस वर्ष भी चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से प्रारंभ होने वाले इस नवाह यज्ञ की सफलता के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की गई है न केवल विभिन्न जिला के कीर्तन मंडली इस नवाह यज्ञ में शामिल होकर यज्ञ को सफल बनाएंगे बल्कि पड़ोसी देश नेपाल के भी कीर्तन मंडली का भी पधारने का सहमति प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| गौड़ाबौराम में घुमती घड़ी की सूई के साथ दिखा How Is The Josh

Darbhanga News | एसडीओ शंभुनाथ झा के खास इंतजाम

इधर स्थानीय प्रशासन की ओर से बसंती नवरात्र,रामनवमी एवं ईद पर्व को लेकर पूर्ण चौकसी बरती जा रही है। ग्रामीण स्तर पर शांति समिति की बैठक आयोजित कर शांतिपूर्ण पर्व सम्पन्न किये जाने का विशेष व्यवस्था की जा रही है। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी शंभु नाथ झा ने बताया कि विभिन्न पर्व को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात की जा रही है। ग्रामीणों से सद्भावनापूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाने की अपील की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Public School News| Class12 में लहराया परचम, Science Topper Harshita Swastik का जलवा, बनीं Chemistry में National Topper, Amritanshu Jha बनें Commerce Topper

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें