मई,21,2024
spot_img

दरभंगा के जाले बाबा मानेश्वरनाथ मंदिर परिसर में नवाह धुन में बरस रही भक्ति की रसधार

spot_img
spot_img
spot_img
जाले, देशज टाइम्स। कड़ाके की ठंड व शीतलहर के बीच जाले के धार्मिक एवं पौराणिक स्थल मनामदेव गांव स्थित बाबा मनेश्वर नाथ महादेव मंदिर परिसर में बीते 1 जनवरी से आयोजित नवाह पारायण यज्ञ जारी है। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में साधु संत साधक यज्ञ स्थल पर पहुंच चुके हैं।

मानस मर्मज्ञ बाबा रामचंद्र दास एवम स्थानीय आधा दर्जन से अधिक प्रवचन कर्ता किए गए प्रवचन के शब्दों के  धर्मधारा में श्रद्धालु डुबकी लगा रहे हैं। आयोजित इस नवाह पारायण यज्ञ में सीमावर्ती नेपाल राष्ट्र से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच चुके हैं।

वहीं, मंदिर समिति की ओर से अनवरत भंडारा चल रहा है। इस भंडारा में सैकड़ों की संख्या में भोजन कर तृप्ति प्राप्त कर रहे हैं। बताते चलें कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस वर्ष भी बाबा मानेश्वर नाथ मंदिर परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में एवं यज्ञ में आए श्रद्धालु लगातार पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले बूथ 116...रूठे-रूठे वोटर...मनाऊं कैसे? जुटे अधिकारी

भीषण ठंडी के बीच जगह जगह धूनी आयोजित किया गया है। कई अनाम श्रद्धालु अपने स्तर से कंबल की व्यवस्था कर श्रद्धालुओं के टेंट में वितरण कर रहे हैं। इस कड़ाके की ठंड शीतलहर के बीच आयोजित इस नवाह पारायन यज्ञ निराली लगती है। एक ओर जहां हर हर महादेव के जयघोष से वातावरण गुंजायमान हो रहा है दूसरी ओर सीताराम नाम धुन पर साधु साधु श्रद्धालु नाच गाकर बड़ा ही मनोरम दृश्य उपस्थित कर रहा है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले ने लिखा अपने हिस्से का भाग्य, पूरे बारह उम्मीदवारों की तकदीर, खामोशी के बीच उम्मीद के साथ...भाग्य जाग जाएंगें...जब, ईवीएम खुलेंगे
यज्ञ समिति के प्रमुख पंचायत के सरपंच नथुनी दास ने बताया कि भगवान भोलेनाथ की कृपा से जहां इस स्थल पर किसी भी तरह के यज्ञ सामग्री की कोई कमी नहीं है। श्रद्धालु एवम दानदाता यहां अनवरत खाद्य सामग्री एवम अन्य सामग्री कंबल अनवरत आपूर्ती कर रहे हैं। पता ही नहीं चलता यह सामग्री किस स्थल से और कौन भेजा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें